बाढ़ पीड़ित किसान से सात हजार की रिश्वत ले रहा था लेखपाल, विजिलेंस ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

देहरादून विजिलेंस की टीम ने हरिद्वार जिले में बसेड़ी गांव स्थित चकबंदी कार्यालय पर लेखपाल वीरपाल सिंह को साढ़े सात हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

Share

उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जीरो टोलरेंस नीति पर रिश्वतखोर कर्मचारी और अधिकारियों के खिलाफ विजिलेंस की कार्रवाई लगातार जारी है। lekhpal arrested while taking bribe in Laksar इसी क्रम में विजिलेंस की टीम ने हरिद्वार जिले में बसेड़ी गांव स्थित चकबंदी कार्यालय पर लेखपाल वीरपाल सिंह को साढ़े सात हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। करीब छह घंटे तक चली कार्रवाई के बाद विजलेंस टीम आरोपित लेखपाल को अपने साथ देहरादून ले गई है। मिली जानकारी के अनुसार, लेखपाल फसल को हुए नुकसान का मुआवजा देने की एवज में ग्रामीण से सात हजार की रिश्वत ले रहा था। करीब छह घंटे तक चली कार्रवाई के बाद विजिलेंस टीम आरोपी लेखपाल को अपने साथ देहरादून ले गई है।

लक्सर तहसील क्षेत्र के डोसनी गांव निवासी धर्मदास ने पिछले दिनों वर्षाकाल में क्षेत्र में आई प्राकृतिक आपदा की बाबत चकबंदी लेखपाल से मिलकर बताया था कि बाढ़ से उसकी फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। आरोप है कि मुआवजे की एवज में चकबंदी लेखपाल ने उसका चेक बनाने की एवज में साढ़े सात हजार रुपये देने की मांग की थी। इस पर धर्मदास ने इसकी शिकायत लिखित देहरादून विजिलेंस टीम से की थी। शुक्रवार को विजिलेंस टीम ने धर्मदास से मिलकर योजना बनाई। टीम ने साढ़े सात हजार रुपये पर पाउडर लगाकर धर्मदास को दे दिए। इसके बाद विजिलेंस टीम बसेड़ी गांव में स्थित चकबंदी कार्यालय के पास पहुंच गई। जैसे ही धर्मदास ने चकबंदी लेखपाल वीरपाल सिंह को साढ़े सात हजार रुपए की नकदी दी, तभी विजिलेंस टीम ने मौके पर वीरपाल सिंह को पैसों के साथ गिरफ्तार कर लिया।