ACS ने लोक निर्माण विभाग को दिए निर्देश, 30 नवम्बर तक प्रदेश की सड़के हो गड्ढ़ा मुक्त

उत्तराखंड में खराब सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाओं को प्रदेश सरकार ने गंभीरता से लिया है। जिसके तहत एसीएस राधा रतूड़ी लोक निर्माण विभाग को अहम निर्देश जारी किए हैं। जिसमें उत्तराखंड की सड़कों को पूरी तरह गड्ढ़ा मुक्त करने को कहा गया है।

Share

Dehradun News: मानसून के दौरान बारिश के कारण सड़कों पर बनने वाले गड्ढों से निजात दिलाने के लिए लोक निर्माण विभाग विशेष अभियान चलाएगा। प्रदेश में मानसून के दौरान सड़कों पर गड्ढे हो जाते हैं। इससे सड़कों पर आवागमन में परेशानी होने के साथ ही दुर्घटनाओं की संभावना भी बनी रहती है। प्रदेश में इस समय विभिन्न सड़कों की स्थिति इसी प्रकार की है। इसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने सड़कों को आवागमन (Roads will be pothole free) के लिए सुलभ बनाने के लिए 30 नवंबर तक विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) की अध्यक्षता में विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यों की समीक्षा बैठकों के क्रम में अपर मुख्य सचिव ने सचिवालय में लोक निर्माण, शहरी विकास, आवास और औद्योगिक विकास विभाग की समीक्षा बैठक ली। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी (Additional Chief Secretary Radha Raturi) ने लोक निर्माण विभाग को 30 नवम्बर तक सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने और शहरी विकास विभाग को शहरी क्षेत्रों में प्लास्टिक और कूड़ा निस्तारण के लिए जल्द से जल्द एक मजबूत सिस्टम तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

एसीएस ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं के क्रियान्वयन को शीर्ष प्राथमिकता पर लिया जाय। घोषणाओं को तेजी से पूरा करने के लिए शासन स्तर से धरातल स्तर तक समय सीमा निर्धारित की जाए। एसीएस ने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री घोषणाओं की विभागीय सचिव के स्तर पर नियमित मॉनिटरिंग की जाए और पूर्ण करने के लिए समय सीमा निर्धारित हो। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों से जुड़े विभाग निर्माण कार्यों में तेजी लाएं। अपर मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री द्वारा जनहित में लिए गये निर्णयों पर विभागों द्वारा जो भी कार्य किये जा रहे हैं, उनमें समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए। किसी कार्य में किसी वजह से परेशानी हो रही है, तो उसकी जानकारी उच्च स्तर पर दी जाय। बैठक में अपर सचिव लोक निर्माण विभाग विनीत कुमार एवं अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।