New Year 2024: नये साल को लेकर अलर्ट रहेंगे सभी सरकारी अस्पताल, डॉक्टरों की होगी तैनाती

स्वास्थ्य महानिदेशक विनीता शाह की ओर से जारी किए गए निर्देशों के अनुसार नए साल की पूर्व संध्या में राजकीय अस्पतालों में इमरजेंसी के दौरान चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए जाने के लिए जरूरी व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

Share

नए साल को लेकर उत्तराखंड पर्यटकों का इंतजार कर रहा है। यही नहीं, नए साल के मौके पर तमाम राज्यों के साथ ही प्रदेश के मैदानी क्षेत्र से लोग पर्वतीय क्षेत्र का रूप करते हैं Uttarakhnd Health Department ताकि प्रदेश की खूबसूरत वादियों में नए साल का जश्न मना सके, लेकिन इन तमाम जश्न और शहरों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के चलते कई बार अप्रिय घटनाएं भी ऐसी हो जाती हैं जिससे चलते लोगों को अस्पतालों की ओर रुख करना पड़ता है। जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के सभी राजकीय अस्पतालों के लिए निर्देश जारी किए हैं।

स्वास्थ्य महानिदेशक विनीता शाह की ओर से जारी किए गए निर्देशों के अनुसार नए साल की पूर्व संध्या में राजकीय अस्पतालों में इमरजेंसी के दौरान चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए जाने के लिए जरूरी व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अस्पतालों में दवाइयों की पर्याप्त व्यवस्था, चिकित्सकों की तैनाती और ऑन कॉल विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती करने के निर्देश दिये। साथ ही स्वास्थ्य महानिदेशालय ने प्रदेश के सभी राजकीय अस्पतालों के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। जिसके तहत 31 दिसंबर तक सभी व्यवस्थाएं मुकम्मल कर ली जाये।