उत्तराखंड: जंगल में लकड़ी लेने गए व्यक्ति पर हाथी ने किया हमला, सूंड से उठाकर पटका..मौके पर मौत

राजाजी नेशनल पार्क की धौलखंड रेंज में लकड़ी बीनने गए एक व्यक्ति को हाथी ने पटक पटककर मार डाला। जबकि उसके भाई ने भागकर किसी तरह जान बचाई।

Share

गुस्सा वैसे तो अक्सर मनुष्य की प्रवृत्ति माना जाता है मगर कभी-कभी यह जानवरों के बीच भी देखा जा सकता है। राजाजी नेशनल पार्क में एक ऐसी ही घटना सामने आई है। Elephant attack in Rajaji National Park जहां राजाजी नेशनल पार्क की धौलखंड रेंज में लकड़ी बीनने गए एक व्यक्ति को हाथी ने पटक पटककर मार डाला। जबकि उसके भाई ने भागकर किसी तरह जान बचाई। प्राप्त जानकारी के अनुसार इकबाल (50) निवासी बंदरजूड़ वर्ष सोमवार की शाम को अपने अपने भाई अय्यूब एवं कुछ महिलाओं के साथ राष्ट्रीय राजाजी पार्क के धौलखंड रेंज के जंगल में लकड़ी बीनने के लिए गया था। लकड़ियां लेकर जब सभी जंगल से जा रहे थे तो अचानक पीछे से आए हाथी ने इकबाल पर हमला बोल दिया। हाथी ने उसे अपनी सूंड में लपेटकर जमीन पर पटक-पटककर मार डाला।

इस दौरान अय्यूब ने बहुत शोर मचाया, लेकिन हाथी ने उसे नहीं छोड़ा। शोर सुनकर आसपास काम कर रहे अन्य ग्रामीण वहां पहुंचे और पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी। पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे बुग्गावाला थानाध्यक्ष मनोज शर्मा ने ग्रामीण के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बताया गया है कि मृतक मेहनत मजदूरी कर परिवार का खर्च चलाता था। उसकी मौत से गांव में शोक छाया है। बता दे, उत्तराखंड में वन्यजीवों के हमलों के मामले बढ़ते जा रहे है। जहा एक तरफ गुलदार आए दिनो ग्रामीण इलाको में रहने वाले लोगों की जान ले रहा है, वही अब हाथी की धमक भी बढ़ती दिख रही है।