सुप्रीम कोर्ट की फटकार पर बाबा रामदेव की सफाई, ‘पतंजलि कभी झूठा प्रचार नहीं करता, अगर हम गलत तो मौत की सजा को तैयार’

बाबा रामदेव ने कहा कि मेडिकल माफिया झूठा प्रचार करते हैं, पतंजलि कभी झूठा प्रचार नहीं करता। अगर हम झूठे हैं और हमने गलती की है तो हम मृत्युदंड के लिए भी तैयार हैं।

Share

सुप्रीम कोर्ट द्वारा पतंजलि को फटकार लगाते हुए गलत प्रचार नहीं करने की हिदायत देने की खबरें सामने आने के बाद अब इसपर योग गुरु बाबा रामदेव का बयान भी सामने आया है। Baba Ramdev’s statement योग गुरु बाबा रामदेव ने बुधवार को पतंजलि आयुर्वेद का बचाव करते हुए कहा कि एफएमसीजी कंपनी किसी भी तरह के गलत प्रचार में शामिल नहीं है। हरिद्वार में योग गुरु रामदेव और पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि कल से विभिन्न मीडिया साइटों पर एक समाचार वायरल हो रहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि यदि हम झूठे हैं तो हम पर 1000 का फाइल लगाएं। हम मौत की सजा के लिए भी तैयार हैं।

योग गुरु ने कहा कि हमारे पास सैकड़ों साइंटिस्ट हैं, हमने सैकड़ों रिसर्च प्रोटोकॉल फॉलो करके हमने रिसर्च पेपर इंटरनेशनल जर्नल में प्रकाशित किए हैं। उसके बाद हम दावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सच और झूठ का फैसला पूरे देश के सामने होना चाहिए। एलोपैथी वालों की संख्या भारी है. उनके पास लाखों करोड़ का साम्राज्य है। तो ऐसे सच और झूठ का फैसला नहीं होगा। उनके पास हॉस्पिटल ज्यादा है, डॉक्टर्स ज्यादा हैं, तो उनकी आवाज ज्यादा सुनी जाती है तो हम कम पैसे वालों की आवाज नहीं सुनी जाएगी। रामदेव ने कहा कि मैं कभी कोर्ट के सामने पेश नहीं हुआ। लेकिन खुद सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश होने के तैयार हूं। मैं अनुमित मांगूंगा कि मुझे पूरे रिसर्च के साथ पेश होने की अनुमति दी जाए।