उत्तराखंड परिवहन कर्मचारियों के हड़ताल पर 6 माह के लिए लगी रोक, सरकार ने लगाया एस्मा

सचिव परिवहन अरविंद सिंह ह्यांकी के अनुसार आगामी छह माह तक परिवहन निगम की सेवाओं को अत्यावश्यक सेवाएं मानते हुए यहां हड़ताल पर प्रतिबंध जारी रहेगा।

Share

उत्तराखंड सरकार ने परिवहन निगम में एक बार फिर छह माह तक एस्मा बढ़ा दी है। बृहस्पतिवार को सचिव परिवहन अरविंद सिंह ह्यांकी ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। Government imposed ESMA दरअसल, हिट एंड रन के नए कानून को लेकर देशभर में ड्राइवरों की हड़ताल भले ही खत्म हो चुकी हो, लेकिन अभी की ड्राइवर पूरी तरह से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे है। ड्राइवरों की हड़ताल का असर उत्तराखंड में भी देखने को मिला है। जिसको लेकर ये फैसला लिया गया। अब उत्तराखंड परिवहन निगम के कर्मचारी अगले 6 महीने तक हड़ताल नहीं कर सकेंगे, क्योंकि सरकार ने एस्मा लागू कर दिया है।

गौरतलब हो कि परिवहन सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी ने मंगलवार दो दिसंबर शाम को हड़ताली ट्रांसपोर्ट कारोबारियों और ड्राइवरों से भी वार्ता की थी और मांगों को केंद्र तक पहुंचाने की बात कही थी। इसी के साथ परिवहन सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी ने सभी जिलों के जिलाधिकारी और पुलिस प्रभारियों को निर्देश दिए थे कि उनके शहर में किसी भी तरह की आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति बांधित न हो, इसकी जिम्मेदारी जिलाधिकारी, एसएसपी व एसपी की है।