उत्तराखंड: बाजार की घी खाते हैं तो हो जाइए सावधान, 205 कनस्तर नकली देशी घी बरामद

रुद्रपुर पुलिस ने जानवरों की चर्बी से तैयार नकली देसी घी बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने 3 कुंतल से ज़्यादा है, जिसकी कीमत लगभग 2 लाख 5 हजार रुपये का नकली घी बरामद किया

Share

Udham Singh Nagar: उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर में थाना पुलभट्टा पुलिस (police station pulbhatta) को जानवरों की चर्बी (ghee made from animal fat) पकड़ने में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने सिरोली कलां से एक गोदाम के अंदर से भारी मात्रा में जानवरों की चर्बी से बना नकली घी भरा एक पिकअप वाहन पकड़ा है। इस मामले में पुलिस ने वाहन समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। ऊधम सिंह नगर के थाना पुलभट्टा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर वार्ड-18 सिरौली कला स्थित एक गोदाम से जानवरों के चर्बी से बने नकली घी को पिकअप वाहन के अंदर भर रहे चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में इकबाल, नईम कुरैशी निवासी किच्छा और उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद निवासी यासीन मलिक, मोहम्मद आलम को गिरफ्तार किया है।

मामले का खुलासा आज एसएसपी ऊधम सिंह नगर मंजूनाथ टीसी (SSP Udham Singh Nagar Manjunath TC) ने थाना पुलभट्टा में किया। खुलासे के दौरान उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारी सीजन के चलते पुलिस काफी एक्टिव मोड में है और पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार के तहत थाना पुलभट्टा जनवरो की चर्बी से बने नकली घी (artificial ghee made from animal fat) को बरामद किया। आरोपी दरउ, कल्याणपुर, टांढा, चारबीघा, सिरौलीकलां आदि स्थानों पर चर्बी को गलाकर बेचते थे और नामी-गिरामी फैक्ट्रियों को 1000 हजार रुपये के हिसाब से बेचते हैं। माल का वजन लगभग 3 कुंतल से ज़्यादा है, जिसकी कीमत लगभग 2 लाख 5 हजार रुपये के करीब आंकी गई है।