Haldwani Violence: मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक पर बड़ा एक्शन, भेजा गया 2.44 करोड़ की वसूली का नोटिस

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को 2 करोड़ 44 लाख का वसूली नोटिस जारी हुआ है। मलिक को इसे चुकाने के लिए 15 फरवरी तक का समय दिया गया है।

Share

हल्द्वानी में आठ फरवरी की शाम भड़की हिंसा के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी का सिलसिला लगातार जारी है। मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक अभी भी फरार चल रहा है। action against abdul malik मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी के लिए 6 विशेष टीमें बनाई गई हैं। वहीं, अब्दुल मलिक के खिलाफ सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में वसूली का नोटिस थमा दिया है। यह वसूली नोटिस कुल 2.44 करोड़ रुपये का है, जिसमें मलिक के समर्थकों पर ‘मलिक का बगीचा’ में अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हमला करने और नगर निगम की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने की बात कही गई है। नगर निकाय ने कुल नुकसान हुई संपत्ति का प्रारंभिक आकलन 2.44 करोड़ रुपये का किया है, और मलिक को इसे चुकाने के लिए 15 फरवरी तक का समय दिया गया है। मलिक को यह राशि हल्द्वानी नगर निगम में जमा करने के लिए कहा गया है।

नोटिस के अनुसार अगर वह ऐसा तय समय में नहीं करता है तो उससे यह राशि कानूनी तरीके से वसूली की जाएगी। सोमवार को नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने यह नोटिस जारी किया। नोटिस में कहा गया है कि बनभूलपुरा के मालिक का बगीचा क्षेत्र में किए गए अतिक्रमण को हटाने के दौरान हुई हिंसा और उपद्वव में नगर निगम की संपत्तियों को भारी नुकसान पहुंचा है। मौके पर मौजूद नगर निगम के ट्रैक्टर और जीप के साथ ही लोडर वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। इसकी वसूली के लिए नगर निगम ने पुलिस की ओर से उपद्रव के मास्टरमाइंड बताए गए अब्दुल मलिक को नोटिस जारी किया है। नगर निगम ने प्रारंभिक आकलन में अपनी 2 करोड़ 44 लाख रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान लगाया है। निर्धारित समय सीमा 15 फरवरी तक रकम जमा नहीं करने पर अब्दुल मलिक कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।