बिनसर वनाग्नि हादसा: 18 दिन बाद पीआरडी जवान ने दिल्ली एम्स में तोड़ा दम, 6 हुई मरने वालों की संख्या

13 जून को अल्मोड़ा के बिनसर अभयारण्य में लगी भीषण आग की चपेट में आए पीआरडी जवान कुंदन नेगी (44) ने भी दिल्ली एम्स में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है।

Share

बिनसर अभ्यारण में बीते दिनों जंगल की आग में बुरी तरह झुलसे एक और पीआरडी जवान कुंदन नेगी ने रविवार को एम्स में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। Almora Forest Fire Accident उनकी मृत्यु का समाचार मिलने के बाद उनके घर में कोहराम मचा हुआ है। अल्मोड़ा फॉरेस्ट फायर घटना में मरने वालो की संख्या अब छह पहुंच गई है। बिनसर वनाग्नि कांड में गंभीर रूप से झुलसे पीआरडी जवान कुंदन नेगी को एम्स में भर्ती कराया गया था। जहां पर चिकित्सकों की देखरेख में उनका उपचार किया जा रहा था। वह पिछले 17 दिनों से जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ रहे थे। रविवार को कुंदन अपनी जिंदगी की जंग हार गए। कुंदन नेगी के निधन की सूचना मिलते ही उनके गांव खांकरी धौलछीना में शोक की लहर दौड़ गई।

बता दे, 13 जून को बिनसर अभ्यारण के जंगलों में आग लगने की सूचना पर आठ वन कर्मी आग बुझाने गए थे, लेकिन दुर्भाग्य से सभी जंगल की भीषण आग की चपेट में आ गए। जिनमें से चार वन कर्मियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। चार वन कर्मी बुरी तरह आग से झुलस गए। जिन्हें सरकार की पहल से एयरलिफ्ट कर दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया। जहां पर उनका उपचार किया जा रहा है। बिनसर अग्निकांड के सातवें दिन एक युवक कृष्ण कुमार ने उपचार के दौरान एम्स में दम तोड़ा, वहीं रविवार को उन्हीं में से एक पीआरडी जवान कुंदन नेगी ने दम तोड़ दिया। बिनसर वनाग्नि कांड में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर छह पहुंच गई है। डीएफओ सिविल सोयम हेम चंद्र गहतोड़ी ने पीआरडी जवान कुंदन नेगी की एम्स में उपचार के दौरान निधन हो जाने की पुष्टि की है।