हादसा: ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर सवारियों से भरी बस पलटी, 30 यात्रियों की बाल-बाल बची जान

रुद्रप्रयाग में बदरीनाथ हाईवे पर यात्रियों से भरी बस पलट गई। हादसे के वक्त बस में करीब 30 से 35 सवारियां बैठी हुई थी, बस के पलटते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई।

Share

उत्तराखंड में बढ़ती सड़क दुर्घटनाएं चिंता का सबब बनी हुई हैं। पहाड़ों पर होने वाले सड़क हादसे की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। Roadways Accident Rudraprayag इसी कड़ी में रुद्रप्रयाग जिले में बड़ा हादसा होते होते टल गया। रुद्रप्रयाग में बदरीनाथ हाईवे पर यात्रियों से भरी बस पलट गई। हादसे के वक्त बस में करीब 30 से 35 सवारियां बैठी हुई थी, बस के पलटते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह करीब 11 बजे ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रुद्रप्रयाग से करीब 7 किमी दूर नरकोटा से कुछ पहले उत्तराखंड रोडवेज की बस सड़क पर ही पलट गई।

बताया जा रहा है कि बस का ड्राइवर घटना के बाद से लापता है। मौके पर सवारियों को सुरक्षित निकलवा कर अन्य वाहनों से यथा स्थान भेजा जा रहा है। कुछ सवारियों को हल्की-फुल्की चोट आई हैं, गंभीर दशा में कोई व्यक्ति नहीं है। चोटिल व्यक्तियों को 108 तथा प्राइवेट वाहनों से अस्पताल भिजवाया गया। जिस जगह पर यह हादसा हुआ, वहां हाईवे के निचले छोर पर मिट्टी का ढेर लगा हुआ था, मिट्टी के ढेर के ऊपर से ही वाहन हाईवे पर पलट गया। मिट्टी का ढेर न होता तो बस खाई में गिर सकती थी, जिससे बड़ा हादसा होने की आशंका थी।