मुख्यमंत्री धामी ने हरिद्वार में की गंगा आरती, धर्मनगरी को दी ये बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हर की पैड़ी पर मां गंगा की आरती में प्रतिभाग किया। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कई घोषणाएं की।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को हरिद्वार दौरे पर रहे, उन्होंने धर्मनगरी को कई बड़ी सौगात भी दी। उन्होंने विश्व प्रसिद्ध हर की पैड़ी पर मां गंगा की आरती में प्रतिभाग किया। CM Dhami performed Ganga Aarti in Haridwar इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने 52 शक्तिपीठों के केंद्र हरिद्वार के कनखल क्षेत्र में स्थित सतीकुंड के सौंदर्यीकरण और विश्व पटल पर एक अलग पहचान दिलाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हरिद्वार की हर की पैड़ी पर आरती के समय के आसपास वाटर लेजर शो के लिए भी हम विचार कर रहे हैं। उन्होंने इस दौरान हरिद्वार के पुलों पर लाइटिंग सिस्टम कराने की भी घोषणा की। जिससे धर्मनगरी हरिद्वार में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बने और आने वाले श्रद्धालुओं में धर्मनगरी हरिद्वार की एक अलग पहचान भी बन सके।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरकी पैड़ी स्थित घाटों के ब्रिज के सौंदर्यीकरण के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल की ओर से बनाए गए हरकी पैड़ी क्षेत्र के चहुंमुखी विकास और सौंदर्यीकरण को पूर्व में ही स्वीकृति दे दी गई है। इसी क्रम में उन्होंने ब्रिजों पर लाइटिंग सिस्टम कराने के निर्देश दिए। इससे धर्मनगरी हरिद्वार में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा ही इसकी अलग पहचान भी बनेगी। उन्होंने कहा कि धर्मनगरी हरिद्वार में विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती देखने के लिए लाखों श्रद्धालु हरिद्वार आते हैं। ऐसे में हमारा प्रयास है कि हरिद्वार जिस पहचान से जाना जाता है। उस पहचान को इस लेजर शो के जरिए दिखाने की कोशिश की जाए। इसमें भगीरथ से जुड़ी कथा और मां गंगा से जुड़ी कथाएं दिखाई जाएगी।