CM Dhami Birthday: 49 साल के हुए मुख्यमंत्री धामी, पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आज जन्मदिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें जन्मदिन पर बधाई दी।

Share

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का आज जन्मदिन है। CM Pushkar Dhami Birthday ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत देश भर के तमाम नेता सोशल मीडिया के माध्यम से उनको बधाई दे रहे हैं। जन्मदिवस के अवसर पर देहरादून स्थित श्री टपकेश्वर महादेव मंदिर में सीएम धामी ने सपरिवार पूजन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को हार्दिक शुभकामनाएं, जो राज्य को बदलने के लिए विभिन्न पहलों में सबसे आगे हैं। ईश्वर करे कि वे दीर्घायु और स्वस्थ जीवन जियें। वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम धामी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आपके नेतृत्व में देवभूमि उत्तराखंड विकास व गरीब कल्याण का सुनहरा दौर देख रहा है। बाबा केदारनाथ से आपके स्वस्थ, सुखी एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूँ।

जब 2022 का विधानसभा चुनाव परिणाम आया तो उत्तराखंड में पहली बार कोई राजनीतिक पार्टी लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी कर चुकी थी। सीएम धामी के नेतृत्व में बीजेपी ने बंपर बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की थी। हालांकि खटीमा से पुष्कर सिंह धामी सीएम रहते हुए चुनाव हार गए थे, लेकिन बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने उन पर विश्वास बरकरार रखते हुए मुख्यमंत्री बनाया। दूसरी बार उत्तराखंड की सीएम की कुर्सी संभालते हुए धामी ने चंपावत से चुनाव जीता। धामी ने मुख्यमंत्री के रूप में अपनी दूसरी पारी में अभी तक कई उपलब्धियां हासिल की हैं। विपक्ष चाहे कितना ही हमलावर क्यों न हो, सीएम धामी ने कभी भी गुस्सा या बौखलाहट नहीं दिखाई। बड़े से बड़े आरोपों का भी संयम से जवाब दिया है। दूसरी तरफ कड़े निर्णय लेने में सीएम धामी कभी पीछे नहीं रहे हैं।