मुंबई में CM धामी ने किया रोड शो, 30 हज़ार करोड़ के इन्वेस्टमेंट MoU पर साइन

उत्तराखंड की धामी सरकार दिसंबर में प्रस्तावित इनवेस्टर समिट की तैयारियों को लेकर जुटी हुई है। मुंबई में मुख्यमंत्री धामी ने विभिन्न उद्योग समूहों के साथ 30 हज़ार करोड़ रुपए के इनवेस्टमेंट एमओयू साइन किए गए।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मुंबई में CM Pushkar Dhami Mumbai Visit आयोजित रोड शो में प्रतिभाग कर विभिन्न सेक्टर्स से जुड़े निवेशकों के साथ बैठक की। उन्होंने निवेशकों को आगामी दिसंबर माह में देहरादून में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए आमंत्रित भी किया। मुख्यमंत्री की उपस्थिति में विभिन्न उद्योग समूहों के साथ 30 हजार 2 सौ करोड़ रुपये के इनवेस्टमेंट एमओयू साइन किए गए। इस एमओयू को प्रदेश सरकार ने देश-विदेश की कई मशहूर कंपनियों के साथ मिलकर साइन किया है, जिनमें इमेजिका, एसीएमई, पर्फेटी, लॉसंग अमेरिका, क्रोमा एटोर, क्लीन मैक्स एनवाइरो और साइनस सहित कई महत्वपूर्ण कंपनियां शामिल हैं। इसके अलावा जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स, गोदरेज केमिकल्स, एस्टार भोजन, वी अर्जुन लॉजिस्टिक्स पार्क के साथ भी निवेश पर बातचीत हुई है।

प्रदेश सरकार ने निवेशक सम्मेलन के लिए 2.50 लाख करोड़ का निवेश लाने का लक्ष्य रखा है। आठ व नौ दिसंबर को देहरादून के एफआरआई में प्रस्तावित वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए रोड शो में अब तक 1,24,200 करोड़ से अधिक के एमओयू हुए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की नेतृत्व वाली लाकर सरकार इससे पहले लंदन, बर्मिंघम, अबुधाबी और दुबई में 4 रोड शो कर चुकी है। इसके अलावा प्रदेश सरकार राजधानी दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु, अहमदाबाद और मुंबई में भी रोड शो कर करोड़ों रुपये के निवेश का करार कर चुकी है। जिनमें दिल्ली में आयोजित शो से 26575 करोड़ रुपये, ब्रिटेन से 12500 करोड़, यूएई से 15475 करोड़ के निवेश का करार कर चुकी है। इसी तरह प्रदेश सरकार ने चेन्नई में आयोजित कार्यक्रम से 10150 करोड़, बेंगलुरु से 4600 करोड़ रुपये और अहमदाबाद से 24000 करोड़ के निवेश के प्रस्ताव पर सहमति बनी है।