CM धामी ने किया 58 डोर-टू-डोर वाहनों का फ्लैग ऑफ, 15 जनवरी तक डस्टबिन फ्री होगा प्रदेश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय से ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के अन्तर्गत देहरादून शहर में वेस्ट मैनेजमेंट के लिए 58 डोर-टू-डोर वाहनों का फ्लैग ऑफ कर रवाना किया।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय से ‘स्वच्छ भारत मिशन’ के अन्तर्गत देहरादून शहर में वेस्ट मैनेजमेंट के लिए 58 डोर-टू-डोर वाहनों का फ्लैग ऑफ कर रवाना किया। 58 vehicles for door to door garbage collection इस अवसर पर उन्होंने सेग्रिगेशन पर आधारित गीत का विमोचन भी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि इन वाहनों की उपलब्धता से नगर निगम को वेस्ट मैनेजमेंट में काफी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में स्वच्छता की दिशा में लगातार कार्य किए जा रहे हैं। स्वच्छ भारत मिशन में हम सबको अपना पूरा योगदान देना है। मुख्यमंत्री ने जिन 58 डोर-टू-डोर वाहनों का फ्लैग ऑफ किया उनसे नगर निगम देहरादून के सात विधानसभा से वेस्ट मैनेजमेंट का कार्य किया जायेगा।

दरअसल, सीएम धामी ने जिन 58 डोर-टू-डोर वाहनों का फ्लैग ऑफ किया है, उसको नगर निगम देहरादून के सात विधानसभा क्षेत्रों राजपुर, रायपुर, डोईवाला, धर्मपुर, सहसपुर, मसूरी और देहरादून कैंट क्षेत्र में तैनात किया जाएगा। जो इन क्षेत्रों में कूड़ा उठान और प्रबंधन का कार्य किया जायेगा। बता दें कि डोर-टू-डोर कूड़ा उठान की व्यवस्था को बेहतर करने के लिए 3.98 करोड़ रुपये से स्पेशल असिस्टेंश स्कीम में नगर निगम की ओर ये 58 वाहन खरीदे गये हैं। इन वाहनों के काम शुरू करने के बाद ही शहर के तमाम क्षेत्रों में लगाए गए डस्टबिन की उपयोगिता भी कम होगी। इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, विधायक विनोद चमोली, उमेश शर्मा काऊ, खजान दास, सविता कपूर, निवर्तमान मेयर सुनील उनियाल गामा सहित अन्य उपस्थित रहे।