लोहाघाट को सीएम धामी ने दी ₹162 करोड़ की योजनाओं की सौगात, रोड़ शो में उमड़ी भीड़

सीएम धामी ने लोहाघाट में संग्ज्यू 2024 कार्यक्रम में पहुंचे। सीएम धामी ने 162 करोड़ रुपए से ज्यादा लागत की 45 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

Share

संग्ज्यू-2024 कार्यक्रम में शामिल होने चंपावत पहुंची पुष्कर सिंह धामी ने लोहाघाट में रोड़ शो किया। सीएम धामी के रोड़ शो में भारी भीड़ उमड़ पड़ी। Lohaghat Sangju 2024 इस दौरान लोगों ने जमकर फूल भी बरसाए। साथ ही सीएम धामी के नारे भी लगाए। पहली बार लोहाघाट पहुंचे मुख्यमंत्री धामी को देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचे। करीब एक किलोमीटर के रोड़ शो के दौरान छत से लेकर सड़कों के दोनों और लोगों की भीड़ नजर आई। शहर के लोगों ने पूरे उत्साह के साथ सीएम धामी का स्वागत किया। चंपावत दौरे के दूसरे दिन सीएम धामी लोहाघाट में संग्ज्यू 2024 कार्यक्रम में पहुंचे। सीएम धामी ने 162 करोड़ रुपए से ज्यादा लागत की 45 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

सीएम धामी ने लोहाघाट उप जिला अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति करने और लोहाघाट होली महोत्सव को प्रतिवर्ष राजकीय अनुदान देने की घोषणा की। इसके अलावा ग्राम सभा चमलदेव के धौली सीलिंग में मिनी स्टेडियम बनाने की घोषणा के साथ ही ग्राम पंचायत बालिक रोड के तोक जोशीखोला, उनकी तोक से शमशान घाट तक 3 किलोमीटर तक सड़क निर्माण करने की बात भी कही। सीएम धामी ने पहाड़ की पारंपरिक वस्तुओं को बढ़ावा देने के उद्देश्य से महिलाओं के साथ ओखली में धान कूटने, रिंगाल की टोकरी बुनने के साथ ही लोहाघाट काली कुमाऊं की प्रसिद्ध हाथ से बनने वाली कढ़ाई व अन्य लोहे के सामान को अपने पूर्वजों की विरासत को आगे बढ़ाते आ रहे उद्यमियों की पीठ थपथपाते हुए कहा कि वे अपने आमा-बूबू के समय से ही लोहाघाट की कढ़ाईयों का प्रयोग ही नहीं करते बल्कि अपने ईष्ट मित्रों को सौगात के रूप में देते आ रहे हैं।