केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिले CM धामी, उत्तराखंड में ट्रेन कनेक्टिविटी के लेकर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में रेल भवन पहुंचकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। इस दौरान सीएम धामी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर सुदृढ़ रेल कनेक्टिविटी के संबंध में विस्तार से चर्चा की।

Share

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में रेल CM Dhami met Ashwini Vaishnaw भवन पहुंचकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से लखनऊ से देहरादून के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का अनुरोध किया। इसके अलावा पर्वतीय क्षेत्रों में रेल सेवा के विस्तार के मद्देनजर बहुप्रतीक्षित टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन निर्माण की जल्द से जल्द स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया। साथ ही अहमदाबाद से काठगोदाम, हरिद्वार और देहरादून को जोड़ने के लिए सीधी रेल सेवा शुरू करने की मांग भी की।

इसके साथ ही सीएम धामी ने कहा कि रेल सेवाओं के विस्तार से प्रदेशवासियों और पर्यटकों के लिए आने वाले समय में यातायात सुगम होगा। वहीं उन्होंने कहा कि पर्यटन प्रमुख राज्य होने के कारण प्रदेश की आर्थिकी भी सशक्त होगी। केंद्रीय रेल मंत्री ने हर सम्भव सहयोग के प्रति सीएम धामी को आश्वस्त किया है। इससे पहले भी अप्रैल में सीएम धामी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात कर गढ़वाल व कुमाऊं मंडलों को जोड़ने के लिए देहरादून से टनकपुर के बीच जनशताब्दी सेवा शुरू करने का अनुरोध किया था। इसके साथ ही सीएम धामी ने दिल्ली-रामनगर के बीच शताब्दी एक्सप्रेस सेवा संचालित करने का भी आग्रह किया था।