कल देहरादून में लगेगा बागेश्वर धाम का दरबार, राजधानी के इस ग्राउंड में होगा कार्यक्रम

देहरादून में कल शाम चार से रात 10 बजे तक बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री का दिव्‍य दरबार लगने जा रहा है। जिसका आयोजन परेड ग्राउंड में होगा।

Share

बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री का दिव्‍य दरबार कल देवभूमि उत्‍तराखंड में लगने जा रहा है। Dhirendra Shastri Program in Dehradun एक अनुमान के मुताबिक इस दरबार में 40 हजार से अधिक व्यक्तियों के पहुंचने की उम्मीद है। सुरक्षा कारणों से चलते धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दिव्य दरबार रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्टेडियम के बजाए अब परेड ग्राउंड में लगेगा। इस कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल होंगे। आयोजकों का कहना है कि लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से कार्यक्रम का स्थान बदल गया है क्योंकि महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडियम में आने और जाने का मात्र एक ही गेट था। ऐसे में प्रशासन ने हमें इस बात से अवगत कराया और कार्यक्रम में आ रही भीड़ को लेकर भी चिंता जाहिर की।

माना जा रहा है कि बागेश्‍वर बाबा के दिव्‍य दरबार में दूर-दूर से लाखों भक्‍त आएंगे, इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। दिव्य दरबार शनिवार को सजने जा रहा है। ऐसे में पर्यटक भी वीकेंड पर देहरादून घूमने आते हैं। ऐसे में पर्यटकों को बाहर से ही भेजना पुलिस के लिए मुश्किल रहेगा। इसके अलावा धनतेरस व दीपावली को लेकर भी शहर में भीड़ जुट रही है। कल शाम चार से रात 10 बजे तक आयोजन होना है, ऐसे में पुलिस के लिए यातायात व्यवस्था बनाना बड़ी चुनौती है। कार्यक्रम स्थल में अचानक किए गए बदलाव से पुलिस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इससे पहले शहर में कोई बड़ा कार्यक्रम होने पर पुलिस पहले ही यातायात प्लान तैयार करती थी। लेकिन इस बार परेड ग्राउंड पहुंचने वाले अनुयायियों की पहचान करना तक मुश्किल है। बताया जा रहा है कि आयोजकों की ओर से 1000 से अधिक वीआईपी पास जारी किए गए हैं। ऐसे में इतने वाहनों की पार्किंग व्यवस्था पुलिस को ग्राउंड के आसपास ही करनी पड़ेगी।