दुबई से 15 हजार 475 करोड़ के MoU साइन कर दिल्ली लौटे CM धामी, कही ये बात

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी विदेशी धरती से वापस लौट आए हैं। दुबई से भारत लौटे सीएम धामी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 15475 करोड़ रुपए के MOU साइन किए जाने की जानकारी दी। उनका कहना है कि निवेश से उत्तराखंड को हर क्षेत्र में फायदा मिलेगा।

Share

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दुबई में रोड शो समेत कई उद्योगपतियों से मुलाकात कर दिल्ली लौट आए हैं CM Pushkar Dhami Dubai Visit दिल्ली पहुंचने पर उन्होंने दुबई में किए गए तमाम एमओयू यानी समझौता ज्ञापन की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि लंदन, बर्मिघम, दिल्ली, दुबई और अबूधाबी में अब 54 हजार करोड़ के निवेश के लिए एमओयू हो चुके हैं। सीएम धामी ने कहा कि विभिन्न बैठकों में जो भी सुझाव प्राप्त हो रहे हैं, उन सुझावों पर भी अमल किया जाएगा। जो भी करार हुए हैं और प्रस्ताव आए हैं, राज्य के लिए कौन से उपयोगी हैं और भविष्य में फायदेमंद हो सकते हैं, उनका पूरा आंकलन कर आगे कार्य किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने जो भी नीतियां बनाई हैं, निवेशकों, उद्योगों एवं उत्तराखंड के लोगों के हितों को ध्यान में रखकर बनाई हैं। बताया कि दो दिवसीय यूएई दौरे के दौरान कुल पंद्रह 15475 करोड़ के इन्वेस्टमेंट एमओयू किए गए। जिसके तहत पहले दिन दुबई में 11925 करोड़ एवं दूसरे दिन अबू धाबी में 3550 करोड़ के इन्वेस्टमेंट एमओयू शामिल हैं। सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में G20 शिखर सम्मेलन हुआ. उसका असर विदेशों में देखने को मिला है। लोग भारत के बारे में सकारात्मक तरीके से बात करते हैं। साथ ही उनका भारत के प्रति नजरिया बदल गया है।