उत्तराखंड में बारिश व बर्फबारी से बढ़ सकती है ठंड, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आज शाम से प्रदेश में मौसम का मिजाज करवट बदल सकता है। रविवार और सोमवार को चोटियों पर भारी हिमपात को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Share

उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है। चटक धूप के चलते अधिकतम तापमान में तेजी से इजाफा हो रहा है, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य बना हुआ है। Uttarakhand Weather Report Today मौसम विभाग के अनुसार आज शाम से प्रदेश में मौसम का मिजाज करवट बदल सकता है। रविवार और सोमवार को चोटियों पर भारी हिमपात को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। निचले इलाकों में हल्की वर्षा होने की भी उम्मीद है। मौसम विभाग की मानें तो राज्य में 18 फरवरी से 22 फरवरी तक भारी बारिश ओलावृष्टि और पर्वतीय जनपदों में भारी बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निर्देशक विक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में आज शाम से पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो सकता है।

रविवार और सोमवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में 2800 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी हिमपात का ऑरेंज अलर्ट है। आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार भी हैं, जिससे तापमान में गिरावट आने की संभावना है। इसके अलावा हिल स्टेशन मसूरी, नैनीताल, मुक्तेश्वर, धनौल्टी और चोपता में भी अच्छी बर्फबारी हो सकती है। बर्फबारी और बारिश को लेकर इन संभावनाओं के बीच बॉर्डर क्षेत्र में सेना और आईटीबीपी के साथ ही आपदा प्रबंधन को भी अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। हालांकि मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना रह सकता है कहीं-कहीं बारिश की संभावना है।