हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और बेटे की संपत्ति कुर्क, घर के चौखट दरवाजे भी उखाड़े

नैनीताल पुलिस ने हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक घर पर कुर्की की कार्रवाई की है। कुर्की के दौरान उसके घर के सभी सामान को जब्त करने की कार्रवाई की गई।

Share

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हिंसा मामले में लगातार कार्रवाई की जा रही है। बीती देर शाम पुलिस ने 9 आरोपियों के पोस्टर जारी किये, जिसके बाद अब्दुल मलिक और उसके बेटे की संपत्ति की कुर्की कर ली गई है। Abdul Malik property confiscated कोर्ट से संपत्ति कुर्की का आदेश मिलने के बाद पुलिस ने हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक घर पर कुर्की की कार्रवाई की है। कुर्की के दौरान उसके घर के सभी सामान को जब्त करने की कार्रवाई की गई। इसके अलावा उसके मकान के दरवाजे और चौखट भी उखाड़े गए। बताया जा रहा है कि अब्दुल मलिक के आलीशान घर बनभूलपुरा लाइन नंबर 8 घर की कुर्की की। कार्रवाई के दौरान हरबंस सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी, तहसीलदार सचिन तहसीलदार के साथ जिला प्रशासन और पुलिस की टीम मौजूद रही।

हल्द्वानी में बनभूलपुरा इलाके में 8 फरवरी को अतिक्रमण हटाने गई प्रशासन और पुलिस की टीम पर पथराव और आगजनी के दौरान नगर निगम और सरकारी संपत्ति का भारी नुकसान हुआ था। इसका आकलन करने के बाद नगर निगम ने मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक को नुकसान की भरपाई के लिए वसूली नोटिस जारी किया था। न्यायालय के आदेश के बाद अब्दुल मलिक और उसके बेटे की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने फरार सभी नौ लोगों को वांटेड घोषित किया है। पुलिस की टीम आरोपियों की धर पकड़ के लिए लगातार जगह-जगह दबिश रही है। कुर्की के दौरान उसके घर के सभी सामान को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है।