डेंगू को लेकर देहरादून में कांग्रेस ने किया सर्वे, नगर निगम को ठहराया दोषी.. लगाए ये आरोप

Share

Dehradun News: उत्तराखंड में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से देहरादून के दून अस्पताल में रोजाना 50 से अधिक मरीज डेंगू संक्रमित मिल रहे हैं। डेंगू से सबसे ज्यादा प्रभावित देहरादून जिला है। दूसरी तरफ डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर विपक्ष, सरकार पर हर तरफ से हमला कर रहा है। गुरुवार को कांग्रेस ने “दून का गुनहगार कौन?” अभियान के तहत डेंगू को लेकर सर्वे किया और सर्वे का डाटा मीडिया के साथ साझा किया। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी, पछवादून रोहित उनियाल और कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष डॉ. जसविंदर जोगी ने कार्यकर्ताओं के सहयोग से इस सर्वे को करीब 400 लोगों के साथ किया। इस अभियान के तहत कांग्रेस ने देहरादून वासियों से यह जानने की कोशिश की कि आज शहर की बदहाल स्थिति के लिए आखिर कौन जिम्मेदार है?

मुख्य प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने बताया कि सर्वे के माध्यम से जनता को देहरादून स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, जिला प्रशासन, नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग चार विकल्पों के रूप में दिए गए। इनमें से 146 लोगों ने नगर निगम को इस स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराया, जबकि 87 लोगों ने स्वास्थ्य विभाग, 60 लोगों ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट और 29 लोगों ने जिला प्रशासन को दोषी माना। उन्होंने सर्वे का डाटा साझा करते हुए कहा कि देहरादून के निवासी भाजपा सरकार की अव्यवस्थाओं से नाराज नजर आए। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से किया गया सर्वे फील्ड में रहकर किया गया है। कोई भी इसको क्रॉस चेक कर सकता है। उन्होंने बताया कि फॉर्म भरने वाले लोगों ने अपने फोन नंबर भी अंकित किए हैं।

प्रेस वार्ता के माध्यम से कांग्रेस नेताओं ने इस सर्वे का डाटा साझा करते हुए कहा की देहरादून की जनता भाजपा सरकार की अवयवस्थाओं से बहुत अक्रोशित और क्षुब्ध है। दसौनी ने कहा कि सर्वे करने वाले कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इन 400 लोगों के साथ अपना नंबर भी साझा किया और ब्लड की कमी या प्लेटलेट की कमी होने पर संपर्क करने व भरसक मदद करने का वादा किया। दसौनी ने पत्रकार बंधुओ के समक्ष एकत्रित किए गए डाटा को प्रस्तुत करते हुए कहा कि भाजपा की तरह कांग्रेस फर्जी आंकड़े नहीं रखती, यह पूरा सर्वे फील्ड में किया गया है और कोई भी इसको क्रॉस चेक कर सकता है क्योंकि हर फॉर्म भरने वाले ने अपना फोन नंबर उसमें अंकित किया है। दसौनी ने कहा कि हंगामा खड़ा करना हमारा मकसद नहीं हमारी कोशिश है की सूरत बदलनी चाहिए।