गजब: उत्तराखंड में हेलीकॉप्टर से पहाड़ों में नशा तस्करी, आरोपी गौचर हवाई पट्टी से गिरफ्तार

पुलिस द्वारा गौचर में पकड़े गए नशा तस्कर से चौकाने वाली बाते सामने आई है। यह नशा तस्कर हेलीकॉप्टर से स्मैक को चमोली लाकर जिले में एजेंटों को सप्लाई करता था।

Share

चमोली जिले में नशे का कारोबार लगातार बढ़ रहा है. पहाड़ी इस क्षेत्र में अब स्मैक की सप्लाई रुकने का नाम नहीं ले रही है। Smuggling of smack by helicopter in Gauchar पुलिस द्वारा गौचर में पकड़े गए नशा तस्कर से चौकाने वाली बाते सामने आई है। यह नशा तस्कर हेलीकॉप्टर से स्मैक को चमोली लाकर जिले में एजेंटों को सप्लाई करता था। पुलिस ने आरोपित के कब्जें से 07.05 ग्राम बरामद कर गिरफ्तार किया है। चमोली जिले में युवाओं में नशे का चलन रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक रेखा यादव नेतृत्व में पुलिस लगातार कार्रवाई में जुटी है। चमोली को नशामुक्त करने के लिए पुलिस उपाधीक्षकों एंव सभी थाना प्रभारियों, एसओजी को नशीले पदार्थ का अवैध तरीके से कारोबार करने वाले एंव युवाओं को नशे की ओर धकेलने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।

चमोली पुलिस को ऐसे एक व्यक्ति की जानकारी मिली थी जो स्कैम की सप्लाई में संलिप्त था। चौकी गौचर द्वारा चैकिंग अभियान चलाते हुए आलोक थपलियाल पुत्र राजेंद्र प्रसाद थपलियाल निवासी वार्ड नंबर सात गौचर को हवाई पट्टी के पास से 07.05 ग्राम अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधीक्षक रेखा यादव ने बताया कि पूछताछ में आरोपित ने बताया गया कि वह देहरादून से हेलीकॉप्टर से गौचर में स्मैक लाता है, जिसे वह गौचर में रेलवे कंपनी सहित अन्य जगहों में युवाओं को ऊंचे दामों में बेचता है। बताया गया कि आरोपित के खिलाफ 2022 में एनडीपीएस एक्ट का मुकदमा दर्ज है। अरोपित को पकड़ने वाली टीम में पुलिस चौकी प्रभारी गौचर उप निरीक्षक मानवेंद्र सिंह गुसाई हेड कांस्टेबल दीवान सिंह, जगमोहन सिंह रावत आदि शामिल थे।