देहरादून में भीषण अग्निकांड! एक के बाद एक हुए कई ब्लास्ट से सहमे लोग

देहरादून के काठबांग्ला क्षेत्र में आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते तीन मकान इसकी चपेट में आ गये।

Share

देहरादून के काठबांग्ला क्षेत्र में बुधवार को आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी। Dehradun Gas Cylinder Blast आग इतनी भयावह थी कि आसमान में सिर्फ काले धुएं का गुब्बार ही नजर आ रहा था। आसमान में काले धुएं का गुब्बार देखकर तो कई लोग सहम गए थे। मौके पर मौजूद लोगों ने खुद ही किसी तरह आग पर काबू पाया। जानकारी के मुताबिक काठबांग्ला बस्ती में बुधवार दोपहर को अचानक से एक घर में आग लग गई। आग लगने की घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए। मौके पर मौजूद लोग आग की लपटो को देखकर डर रहे थे।

बताया जा रहा है कि घर में रखे सिलेंडर भी आग की चपेट में आ गए थे, जिस कारण सिलेंडर ब्लास्ट की आवाज भी काफी दूर तक सुनाई दी। कुछ ही देर में आग पूरे घर में फैल गई। आग लगने के करीब 20 मिनट बाद स्थानीय पुलिस का जवान भी घटना स्थल पहुंचे। घटना स्थल शहर से काफी दूर था, इसीलिए फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर थोड़ी देर से पहुंची। अच्छी बात यह है कि पहले एक घर और फिर दूसरे घर में आग लगने की घटना के दौरान आसपास के लोग मदद के लिए आगे आए और उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया। राहत की बात ये है कि हादसे के वक्त घर में कोई मौजूद नहीं था, इसीलिए कोई जनहानि नहीं हुई। हालांकि अभीतक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पा रहा है, लेकिन प्राथमिक तौर पर यहीं माना जा रहा है कि पहले घर में आग शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी।