उत्तराखंड में अगले चार दिन भारी बारिश, मौसम विभाग ने इन सात जिलों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Share

Uttarakhnd Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड को मानसून का बेसब्री से इंतजार है। लेकिन अब मौसम विभाग ने कहा है कि 26 जून से दक्षिण पश्चिम मानसून फिर एक्टिव होगा और गुजरात, मध्यप्रदेश और बिहार के शेष भाग को बिगोते हुए उत्तर पश्चिम में पहुंचेगा। जिसके चलते उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले चार दिन भारी बताए है। मानसून के आगमन पर ही राज्य के सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

राज्य में मौसम विभाग ने अगले चार दिन का अलर्ट जारी किया है। रिपोर्टस की माने तो शनिवार को बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 26 से बारिश के आसार देखते हुए हल्का भूस्खलन, सड़कें बंद होने, पहाड़ में नदियों, नालों का जलस्तर बढ़ने, निचले इलाकों में जल भराव की आशंका जताई है। 26 जून को बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए 7 जिलों में प्रशासन को सतर्क रहने को कहा गया है। कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है हालांकि गढ़वाल क्षेत्र में इन दिनों हल्की से मध्यम वर्षा देखने को मिल सकती है लेकिन 29 जून को प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जिसमें प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है कुमाऊं और गढ़वाल के पहाड़ी क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश की अलर्ट जारी किया गया है।