जिम कॉर्बेट पार्क में बाघ के हमले से नेपाली मजदूर की मौत, चंद घंटे में टीम ने किया ट्रेंकुलाइज

रामनगर के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में बाघ ने नेपाली श्रमिक पर हमला कर मार डाला। जिसके बाद बाघ को देर रात ट्रेंकुलाइज किया गया। बाघ के डीएनए सैंपल जांच के लिए हैदराबाद भेजे गए हैं।

Share

विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला जोन में गुरुवार 23 नवंबर को वन विभाग के दैनिक श्रमिक को बाघ ने अपना शिकार बना लिया। tiger attack on laborer in Ramnagar जानकारी के मुताबिक 58 साल का राम बहादुर पुत्र खड़क बहादुर पिछले 25 सालों से ढिकाला जोन में दैनिक श्रमिक के तौर पर काम कर रहा था। बताया जा रहा है कि गुरुवार 23 नवंबर को ढिकाला कैंपस में सोलर फेंसिंग के पास लगी झाड़ियों को कटाने का काम किया जा रहा था, तभी बाघ ने दैनिक श्रमिक राम बहादुर पर हमला कर दिया और उसे जंगल की तरफ ले गया। इस घटना के बाद इलाके में चीख-पुखार मच गई। राम बहादुर को बचाने के लिए वन कर्मियों ने 10 से ज्यादा हवाई फायरिंग तब कही जाकर बाघ ने राम बहादुर को छोड़ा।

जिसके बाद उच्च अधिकारियों के निर्देश पर इस हमलावर बाघ को कुछ घंटों के बाद ही ट्रेंकुलाइज कर सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है। बाघ को देर रात ढेला स्थित रेस्क्यू सेंटर भेजने की कार्रवाई की गयी है। इस घटना के बाद कॉर्बेट पार्क के ढिकाला जोन में स्थित चौड वाले इलाके में कुछ घंटों तक पर्यटकों के भ्रमण पर रोक लगा दी गई थी। आपको बता दें कि 12 नवंबर को भी बाघ ने इसी क्षेत्र में एक अन्य नेपाली श्रमिक पर हमला बोलते हुए उसे मौत के घाट उतार दिया था। फिलहाल इस हमले के बाद पार्क के अधिकारियों की मौजूदगी में विभागीय पशु चिकित्सकों द्वारा इस बाघ को ट्रेंकुलाइज कर रेस्क्यू करने की कार्रवाई की गई है। बाघ को देर रात ढेला रेस्क्यू सेंटर भेजा गया है। इस बाघ की उम्र 2 वर्ष है।