उत्तराखंड: 30 हजार की रिश्वत लेते विजिलेंस के हत्थे चढ़ा PRD जवान, मौके पर दरोगा फरार

पीआरडी के जवान सुरेंद्र कुमार को विजिलेंस की टीम ने ₹30000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया, जबकि दरोगा फरार होने में कामयाब हो गया।

Share

उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जीरो टोलरेंस नीति पर रिश्वतखोर कर्मचारी और अधिकारियों के खिलाफ विजिलेंस की कार्रवाई लगातार जारी है। Haridwar PRD jawan taking bribe इसी क्रम में विजिलेंस की टीम ने हरिद्वार जिले में शांतरशाह थाना बहादराबाद के दरोगा पंकज कुमार को ट्रैक करने की कोशिश की। इस दौरान पीआरडी के जवान सुरेंद्र कुमार को विजिलेंस की टीम ने ₹30000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया, जबकि दरोगा फरार होने में कामयाब हो गया। घंटों पूछताछ के बाद विजिलेंस की टीम आरोपी को अपने साथ देहरादून ले गई। दरोगा और पीआरडी जवान के खिलाफ विजिलेंस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीआरडी जवान को जेल भेज दिया गया जबकि दरोगा की तलाश में विजिलेंस जुटी है।

मामला बुधवार रात का है, जब बहादराबाद थाने में तैनात दरोगा पंकज कुमार शांतरशाह चौकी में मारपीट के मामले में एक पीड़ित से मुकदमे में एफआर लगाने के नाम पर रिश्वत ले रहा था। तभी विजिलेंस की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम को देखते ही दरोगा मौके से फरार होने में कामयाब रहा। जबकि 30 हजार की रिश्वत लेते हुए उसके सहयोगी पीआरडी के जवान सुरेंद्र कुमार को विजिलेंस ने मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। एसपी विजिलेंस धीरेंद्र गुंज्याल ने बताया कि रिश्वत लेने के आरोप में आरोपी दरोगा पंकज कुमार और पीआरडी के जवान सुरेंद्र कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।