केदारनाथ यात्रा मार्ग पर मलबे में दबे मिले तीन शव, शिनाख्त करने में जुटी पुलिस

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर लिंचोली में मलबे में दबे हुए तीन शव मिले हैं। आशंका जताई जा रही है कि गत 31 जुलाई को बादल फटने की घटना की चपेट में आकर तीनों की मौत हुई है।

Share

केदारनाथ पैदल मार्ग पर 31 जुलाई की रात आई आपदा के बाद से लगातार सर्च अभियान जारी है। इसके साथ ही पैदल मार्ग को दुरुस्त करने का कार्य भी किया जा रहा है। Kedarghati Disaster Rescue लिनचोली में सर्च अभियान के तहत तीन शव मिले हैं। एनडीआरफ के जवानों ने मलबे से शवों को बरामद किया है। मलबा हटाते समय मजदूरों को कुछ शव दिखाई दिए। जिसके बाद इसकी सूचना एसडीआरएफ को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने शव को निकालकर पुलिस के सुपुर्द किया। बता दें कि 31 जुलाई की रात हुई अतिवृष्टि से केदारनाथ पैदल मार्ग 13 स्थानों पर बुरी तरह ध्वस्त हो गया था। अभी मार्ग खोलने में समय लग रहा है। फि‍लहाल हवाई मार्ग से यात्रा सुचारू है।

बीते दिन लिंनचोली में पैदल मार्ग से मलबा हटाते समय मजदूरों को कुछ शव दिखाई दिए। उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद मलबे से शवों को निकालने को लेकर एसडीआरएफ की टीम ने एसआई प्रेम सिंह के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंचकर सर्च अभियान चलाया। जिसके बाद बड़े-बड़े बोल्डरों के नीचे दबे शवों को बाहर निकाल कर जिला पुलिस के सुपर्द किया गया। जिला पुलिस की ओर से शवों की शिनाख्त की कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि बीते 31 जुलाई की रात केदारनाथ पैदल मार्ग पर हुई त्रासदी के बाद जहां 15 हजार के करीब तीर्थ यात्रियों एवं स्थानीय लोगों का रेस्क्यू किया गया। वहीं अभी भी कई लोगों के शव यात्रा मार्ग पर मिल रहे हैं। इसके साथ ही पैदल मार्ग को दुरुस्त करने को लेकर 260 से ज्यादा मजदूर जुटे हुए हैं।