UKPCS: ड्राइवर का बेटा बन गया अफसर, बिना कोचिंग के पहले ही प्रयास में हासिल की सफलता

नैनीताल जिले के अभिजीत सिंह का पीसीएस में चयन हुआ है। अभिजीत सिंह ने भी पहले ही प्रयास में पीसीएस की परीक्षा पास की है। अभिजीत सिंह के पिता पेशे से ड्राइवर हैं।

Share

जब घर का बच्चा अफसर बनता है तो घरवालों की खुशी का ठिकाना नहीं रहता। उसके अफसर बनने के साथ ही उनकी सब इच्छाएं पूरी हो चुकी होती हैं। Nainital Abhijeet Singh आज हम आपको एक ऐसी ही सक्सेस स्टोरी बताने जा रहे हैं जिसमें एक पिता ड्राइवर हैं और बेटा अफसर बन गया है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2021 मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जिसमे नैनीताल जिले के हल्द्वानी निवासी अभिजीत सिंह का भी चयन हुआ है। अभिजीत सिंह ने भी पहले ही प्रयास में पीसीएस की परीक्षा पास की है। अभिजीत सिंह के पिता पेशे से ड्राइवर हैं। बेटे की सफलता के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। अभिजीत सिंह का चयन समाज कल्याण सुपरिटेंडेंट के पद पर हुआ है।

माता-पिता की बरसों की मेहनत रंग लाई। दंपति के तीन बेटे हैं। दोनों बड़े बेटे प्राइवेट क्षेत्र में कार्यरत हैं। उन्होंने हमेशा से अपने बच्चों को पढ़ाई का मोल समझाया। पिता अपनी कमाई का ज्यादातर हिस्सा बच्चों की शिक्षा पर ही खर्च करते थे। उसी का नतीजा है कि आज उनका सबसे छोटा बेटा पीसीएस अफसर बना है। अभिजीत ने कहा वो नैनीताल के डीएसबी कैंपस से प्रोफेसर अर्चना श्रीवास्तव के निर्देशन में समाजशास्त्र विषय से पीएचडी कर रहे हैं। उन्होंने साल 2021 में नेट-जेआरएफ क्वालिफाई किया। पीसीएस की परीक्षा की तैयारी के सवाल पर उन्होंने कहा पीएचडी के साथ-साथ वह इस परीक्षा के लिए सेल्फ स्टडी करते हैं। वह हर दिन 10 से 12 घंटे पढ़ाई करते हैं। उन्होंने पहले प्रयास में उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा पास की है।