उत्तराखंड उपचुनाव रिजल्ट LIVE: पहले राउंड में मंगलौर और बदरीनाथ सीट पर कांग्रेस आगे

शनिवार सुबह आठ बजे से हरिद्वार जिले की मंगलौर और चमोली जिले की बदरीनाथ विधानसभा में मतगणना शुरू हुई। कांग्रेस प्रत्याशी काजी मोहम्मद निजामुद्दीन ने दूसरे राउंड में अपनी बढ़त और मजबूत कर ली है।

Share

उत्तराखंड की बद्रीनाथ और मंगलौर सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। Uttarakhand By Election 2024 Result मंगलौर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार काजी मोहम्मद निजामुद्दीन दूसरे राउंड में भी आगे चल रहे हैं। बसपा उम्मीदवार दूसरे और बीजेपी उम्मीदवार तीसरे स्थान पर है। 10 जुलाई को उत्तराखंड सहित देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ था। इसमें उत्तराखंड की दो सीटें 04 बदरीनाथ विधानसभा और 33 मंगलौर विधानसभा सीटें भी हैं। मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हो चुकी है। इन दोनों सीटों पर किसी पार्टी को जीत मिली और किसे हार का सामना करना पड़ा, इसकी अपडेट आपको यहां मिलेगी। चमोली जिले की बदरीनाथ सीट पर 51.43 फीसदी वोटिंग हुई थी। मंगलौर सीट पर 68.24 फीसदी वोट पड़े थे। ऐसी उम्मीद है कि दोपहर 1 बजे तक दोनों सीटों पर चुनाव परिणाम आ जाएंगे।

मंगलौर विधानसभा सीट उपचुनाव के दूसरे राउंड की काउंटिंग भी पूरी हो चुकी है। कांग्रेस प्रत्याशी काजी मोहम्मद निजामुद्दीन ने दूसरे राउंड में अपनी बढ़त और मजबूत कर ली है। काजी को 1429 वोट की बढ़त मिल चुकी है। दूसरे राउंड में काजी मोहम्मद निजामुद्दीन को 4377 वोट मिले हैं। बसपा के उबेदुर्रहमान को 2948 वोट मिले हैं। बीजेपी के करतार सिंह भड़ाना को सिर्फ 925 वोट मिले हैं। बदरीनाथ विधानसभा सीट उपचुनाव में पहले राउंड की मतगणना में कांग्रेस प्रत्याशी लखपत बुटोला जोशीमठ से आगे चल रहे हैं। बदरीनाथ विधानसभा उपचुनाव में पहले राउंड में जोशीमठ से कांग्रेस प्रत्याशी लखपत बुटोला 195 मतों से आगे चल रहे हैं। पहले चरण की काउंटिंग में कांग्रेस के लखपत बुटोला को 1921 वोट, बीजेपी के राजेंद्र भंडारी को 1726 वोट मिले हैं। सैस पार्टी के हिम्मत सिंह को पहले राउंड में 38 वोट मिले हैं जबकि नोटा को 59 वोट पड़े हैं।