उत्तराखंड को मिली 38वें नेशनल गेम्स की मेजबानी, खेल मंत्री ने कहा- ये मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व का है परिणाम

उत्तराखंड अगले साल 2024 में 38वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा। नौ नवंबर को गोवा में चल रहे राष्ट्रीय खेलों के समापन पर राज्य को भारतीय ओलंपिक संघ का ध्वज मिलेगा।

Share

अगले साल होने वाले 38 में नेशनल गेम्स को लेकर तमाम अटकलों पर विराम लग गया है। Uttarakhand got the hosting of 38th National Games उत्तराखंड अगले साल 2024 में 38वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा। नौ नवंबर को गोवा में चल रहे राष्ट्रीय खेलों के समापन पर राज्य को भारतीय ओलंपिक संघ का ध्वज मिलेगा। आईओए ने इस संबंध में शासन को पत्र लिखा है। इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन ने हिमालयी राज्य उत्तराखंड को 38वें नेशनल गेम्स की मेजबानी सौंपी है। इससे जुड़ा आधिकारिक पत्र उत्तराखंड को मिल चुका है। आपको बता दें कि लंबे समय से उत्तराखंड की मेजबानी को लेकर के अटकलें चली आ रही थीं। बीच में यह चर्चाएं भी थी कि वर्ष 2024 में नहीं बल्कि वर्ष 2025 में उत्तराखंड को राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी मिलेगी। लेकिन शुक्रवार को ओलंपिक एसोसिएशन के आधिकारिक पत्र ने इस बात पर मोहर लगा दी है कि अगले नेशनल गेम्स उत्तराखंड में ही होंगे।

वहीं उत्तराखण्ड की खेल मंत्री रेखा आर्या ने बताया कि सभी प्रदेशवासियों को बताते हुए अत्यंत हर्ष हो रहा है कि IOA द्वारा 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन की मेजबानी का सौभाग्य उत्तराखण्ड राज्य को मिला है। यह सब शीर्ष नेतृत्व के कुशल प्रतिनिधित्व व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कुशल नेतृत्व में ही संभव हो पाया है। देवभूमि जो कि अब खेलभूमि बनने की ओर भी अग्रसर है। खेल निदेशक जितेंद्र सोनकर का कहना है कि लंबे समय से यह अटकलें चली आ रही थीं कि नेशनल गेम्स की मेजबानी कहीं उत्तराखंड से छिन ना जाए। लेकिन उत्तराखंड के राजनीतिक मार्गदर्शन और खेल विभाग के अथक प्रयासों के चलते आज उत्तराखंड को आखिरकार इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन का आधिकारिक पत्र मिल गया है।