उत्तराखंड: रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए जीएसटी असिस्टेंट कमिश्नर, विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

उत्तराखंड कर विभाग (जीएसटी) के असिस्टेंट कमिश्नर डॉ. शशिकांत दुबे को मंगलवार को 75 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

Share

राजधानी देहरादून में विजिलेंस ने राज्य जीएसटी कर विभाग के सहायक आयुक्त को 75 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार किया है। Assistant Commissioner Arrested Taking Bribe टीम ने जी.एस.टी. कार्यालय लक्ष्मी रोड, डालनवाला में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर तैनात शशिकान्त दूबे को अरेस्ट किया है। दरअसल, देहरादून के एक रेस्टोरेन्ट संचालक ने विजिलेंस को एक शिकायत दी थी। शिकायत के अनुसार असिस्टेंट कमिश्नर शशिकान्त दूबे ने रेस्टोरेंट के बिलों में कमियां बताकर जुर्माने के नाम पर एक लाख रूपये की रिश्वत मांगी थी। जल्द रिश्वत देने का दबाव भी बना रहा था। एक लाख की रिश्वत पर 75 हजार रूपये देने की मांग कर रहा था। शिकायत मिलते ही विजिलेंस ने रेस्टोरेंट संचालक के साथ मिलकर 75 हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद विजिलेंस की टीम ने आरोपी शशिकांत के देहरादून आवास की तलाशी ली। इसके साथ ही अन्य स्थानों पर चल-अचल सम्पत्ति के सम्बन्ध में भी छापेमारी की गई है। साथ ही साथ पूछताछ की जा रही है। टीम को छानबीन में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं। बता दें कि असिस्टेंट कमिश्नर शशिकान्त दूबे 2015 बैच के पीसीएस अधिकारी हैं। मामले में एसपी विजिलेंस रेनू लोहानी ने जानकारी देते हुए बताया कि शिकायत पर कार्रवाई हुई है। एसपी ने बताया कि आरोपी के कैनाल रोड स्थित घर पर और अन्य ठिकानो पर भी विजिलेंस ने छापेमारी की है. साथ ही ट्रैप टीम को नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत करने की घोषणा की गयी है। विजिलेंस ने जनता से अपील करते हुए कहा कि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी किसी प्रकार का दबाव बनाकर रिश्वत की मांग करता है। उसके द्वारा आय से अधिक अवैध सम्पत्ति अर्जित की गयी हो, तो इस सम्बन्ध में सतर्कता अधिष्ठान के टोल फ्री हैल्पलाइन नम्बर-1064 एवं Whatsapp हैल्पलाइन नम्बर 9456592300 पर सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में निर्भीक होकर सूचना दें।