Uttarakhand: रिटायर्ड IAS अधिकारी सुशील कुमार को मिली अहम ज़िम्मेदारी, शासन ने जारी किया आदेश

धामी सरकार ने पूर्व आईएएस अधिकारी सुशील कुमार को राज्य निर्वाचन आयुक्त बनाया है। सुशील कुमार उत्तराखंड कैडर के 2005 बैच के आईएएस अधिकारी है।

Share

धामी सरकार ने पूर्व आईएएस सुशील कुमार को अहम जिम्मेदारी सौंपी है। काफी वक्त से खाली चल रहे राज्य निर्वाचन पद पर नियुक्ति की गई है। Uttarakhand new State Election Commissioner सरकार ने पूर्व आईएएस अधिकारी सुशील कुमार को राज्य निर्वाचन आयुक्त बनाया है। सुशील कुमार उत्तराखंड कैडर के 2005 बैच के आईएएस अधिकारी है। बीते साल ही सुशील कुमार गढ़वाल आयुक्त के पद से रिटायर्ड हुए थे। वहीं, अब प्रदेश में पंचायत और निकाय चुनाव को देखते हुए शासन ने सुशील कुमार की नियुक्ति इस पद पर की है। गुरुवार को इसका आदेश जारी हो गया है।

जानकारी के मुताबिक पूर्व आईएएस अधिकारी सुशील कुमार उत्तराखंड के आबकारी आयुक्त के रूप में भी कार्य किया है। ऐसे में उनको लोक प्रशासन और सेवा वितरण प्रणाली में काफी अच्छा अनुभव है। बता दें कि सरकार ने उत्तराखंड में निकाय चुनाव होने से पहले सुशील कुमार को उत्तराखंड का राज्य निर्वाचन आयुक्त बनाया है। ऐसा माना जा रहा है कि अक्टूबर महीने में निकाय चुनाव कराया जाएगा, जिसकी धामी सरकार पूरी तरह से तैयारियों में जुट गई है। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान नगर आयुक्त देहरादून, जिला मजिस्ट्रेट पिथौरागढ़ और जिला मजिस्ट्रेट पौड़ी गढ़वाल जैसे चुनौतीपूर्ण पदों पर काम किया है।