उत्तरकाशी रेस्क्यू अपडेट: कब तक टनल से निकलेंगे मजदूर? ऑपरेशन का जायजा लेने पहुंचे CM धामी

उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल हादसे के 17 वें दिन भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अभी तक 41 मजदूर बाहर नहीं निकल पाये हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी फिर से रेस्क्यू का जायजा लेने पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि सुरंग में सब ठीक है, जल्द मजदूरों को निकाल लिया जाएगा।

Share

उत्तराखंड के उत्तरकाशी टनल हादसे का आज 17 वां दिन है। 41 मजदूर अब भी टनल के अंदर ही फंसे हैं। Uttarkashi rescue operation हालांकि, मजदूरों को बाहर निकालने के लिए प्रयास लगातार जारी है। अब वर्टिकल के साथ-साथ मैनुअल ड्रिलिंग की जा रही है। इस बीच मौसम विभाग की ओर से बारिश और बर्फबारी का अलर्ट भी जारी किया गया है। जिससे ऑपरेशन के दौरान और चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। मंगलवार सुबह भी सुरंग के अंदर मैनुअल ड्रिलिंग जारी रही। जिसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं। पाइप को धकेलने के लिए ऑगर मशीन का उपयोग किया जा रहा है। अब तक करीब 2 मीटर मैनुअल ड्रिलिंग का काम पूरा हो चुका है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सिल्कयारा पहुंचे। उन्होंने कहा कि जल्दी मजदूरों को निकालने की उम्मीद है। सुरंग के अंदर मैन्युअल ड्रिलिंग में तेजी है। 57 मीटर तक ड्रिलिंग होनी है। 57 मीटर की दूरी पर सुरंग में पहुंचेंगे। सीएम धामी ने बचाव अभियान की जानकारी ली। सुरंग में सब ठीक है, जल्द मजदूरों को निकाल लिया जाएगा। 52 मीटर अंदर जा चुके हैं, ज्यादा दिक्कत नहीं है। बड़ी बाधाएं दूर कर ली गई हैं। आईएएस नीरज खैरवाल ने सिल्क्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन पर अब ऑगर मशीन से आगे की ड्रिलिंग नहीं की जाएगी। दरअसल, टनल में फंसे 41 लोगों को बाहर निकालने के लिए चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत अभी वर्टिकल और होरिजेंटल दोनों तरफ से खुदाई का काम शुरू कर दिया गया है। पहाड़ के ऊपर से वर्टिकल ड्रिलिंग की जा रही है। वहीं, सुरंग के भीतर से स्केप टनल के काम को आगे बढ़ाया जा रहा है।