सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों के लिए PM मोदी ने की अपील, मौसम हमें चुनौती दे रहा है..हमारे भाइयों को अपनी प्रार्थनाओं में याद रखें

हैदराबाद में पीएम मोदी ने कहा, फंसे हुए श्रमिकों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। सुरंग में फंसे लोगों को शीघ्र निकालने के लिए अपनी प्रार्थनाओं में याद रखना चाहिए।

Share

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले की सिलक्यारा सुरंग में करीब 15 दिनों से फंसे 41 श्रमिकों को बचाने का मिशन तेजी से जारी है। PM Narendra Modi Uttarkashi Tunnel Collapse एक तरफ, सरकार और तमाम एजेंसियां मिलकर सकुशल बाहर निकालने की जद्दोजहद में लगी हैं। इसी बीच, पीएम नरेंद्र मोदी ने श्रमिकों के लिए प्रार्थना की। इस बीच हैदराबाद की एक रैली में पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील की कि उन मजदूरों के लिए प्रार्थना करें। हैदराबाद में पीएम मोदी ने कहा, फंसे हुए श्रमिकों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। आज जब हम भगवान से प्रार्थना करते हैं और मानवता के कल्याण की बात करते हैं तो हमें अपनी प्रार्थना में उन श्रमिक भाइयों को भी शामिल करना चाहिए जो उत्तराखंड की एक सुरंग में फंसे हुए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, सरकार और सभी एजेंसियां मिलकर उन्हें बचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही हैं। हालांकि, हमें इस रेस्क्यू ऑपरेशन को पूरी सावधानी के साथ पूरा करने की जरूरत है। इस ऑपरेशन में प्रकृति हमें चुनौती दे रही है, लेकिन हम मजबूती से खड़े हैं। इसके बावजूद हम डटे हुए हैं। दरअसल उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में सिल्क्यारा सुरंग का एक हिस्सा 12 नवंबर को भूस्खलन के बाद ढह गया। इसमें 41 श्रमिक मलबे के एक विशाल ढेर के पीछे फंस गए हैं। ऐसे में बहु-एजेंसी बचाव अभियान युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है। ‘कोटि दीपोत्सवम’ कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमें उत्तराखंड सुरंग में फंसे लोगों को शीघ्र निकालने के लिए अपनी प्रार्थनाओं में याद रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें उन श्रमिकों के सुरक्षित और जल्द से जल्द बाहर निकलने के लिए प्रार्थना करनी होगी।