शेयर मार्केट में डुबाई जीवनभर की कमाई तो पूर्व फौजी ने उठाया ऐसा कदम, अब पहुंचा सलाखों के पीछे

हल्द्वानी में एक पूर्व फौजी इतना मजबूर हो गया कि चेन स्नेचिंग से लेकर लूटपाट की घटना को अंजाम देने लगा। इसके पीछे की वजह सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

Share

हल्द्वानी शहर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां बुजुर्ग महिलाओं से चैन स्नेचिंग की घटनाएं हुईं। Haldwani Chain Snatching 3 अगस्त और 28 अगस्त को मुखानी थाना क्षेत्र के दयाल विहार और प्रगति विहार भगवानपुर में एक स्कूटी सवार ने पता पूछने के बहाने बुजुर्ग महिलाओं की चेन लूट ली। पुलिस ने इन घटनाओं पर तुरंत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की. 800 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद, आखिरकार आरोपी पकड़ा गया। यह मामला तब और गंभीर हो गया जब पता चला कि चेन स्नेचर कोई और नहीं बल्कि एक पूर्व फौजी है। एसपी सिटी प्रकाश चंद्र सीओ सिटी नितिन लोहनी और मुखानी थानाध्यक्ष पंकज जोशी ने प्रेस वार्ता के दौरान खुलासा किया कि आरोपी की स्कूटी भट्ट कॉलोनी, नवाबी रोड से चुराई गई थी। स्कूटी की डिग्गी से एक नम्बर प्लेट (UK0418497) बरामद हुई, जो पहले से हल्द्वानी थाना क्षेत्र में चोरी के रूप में दर्ज थी।

आरोपी के बैग से 2 सोने की चेन भी मिलीं, जो उसने दयाल विहार और प्रगति विहार से चुराई थीं। उसके द्वारा घटना के दिन पहने गए कपड़े भी पुलिस ने बरामद कर लिए। बताया जा रहा है कि भूपेंद्र सिंह साल 2022 में आर्मी से हवलदार पद से सेवानिवृत्त हुआ था। पूछताछ में लूट के आरोपी पूर्व फौजी ने बताया कि सेवानिवृत्त होने के बाद आर्मी से उसे 28 लाख रुपए मिले थे। इन रुपयों को उसने शेयर मार्केट में लगा दिए, लेकिन सारे पैसे डूब गए। जिसके बाद उसने पत्नी के जेवर भी गिरवी रख कर उसके 4 लाख रुपए भी शेयर मार्केट में लगा दिया। यह रकम भी डूब गई। इससे नाराज होकर उसकी पत्नी उसे छोड़ बच्चों को लेकर पिथौरागढ़ चली गई। इसके बाद भूपेंद्र हल्द्वानी में अकेले रह गया। जिसके बाद उसने चेन स्नेचिंग शुरू कर दी। पकड़ा न जाए इसलिए उनसे भट्ट कॉलोनी चौराहे से स्कूटी चोरी की, फिर नंबर प्लेट डिग्गी में रख दी। पहचान को छिपाने के लिए वो स्नेचिंग के दौरान मुंह पर मास्क और सिर पर बिग लगाता था।