चलती ट्रेन-पटरी के बीच फंसा युवक, देवदूत बनकर पहुंचीं महिला कॉन्स्टेबल; ऐसे बचाई जान

रुड़की रेलवे स्टेशन पर यात्री खाने-पीने का सामान लेने के लिए नीचे उतरा था, तभी चढ़ते वक्त उसका बैलेंस बिगड़ने से वह नीचे गिर गया। मौके पर मौजूद महिला कांस्टेबल की सूझबूझ से यात्री को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है।

Share

उत्तराखंड के रुड़की से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक जीआरपी महिला कांस्टेबल ट्रेन से गिरते यात्री की जान बचाती दिख रही है। Passenger Fallen From Moving Train बताया जा रहा है कि यात्री खाने-पीने का सामान लेने के लिए नीचे उतरा था, तभी चढ़ते वक्त उसका बैलेंस बिगड़ने से वह नीचे गिर गया। पूरा हादसा रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार, अंबाला के पास चल रहे किसान आंदोलन के चलते पंजाब से आने वाली सभी ट्रेनें लेट चल रही हैं। जिसके चलते जम्मू से सियालदह जाने वाली ट्रेन अपने निर्धारित समय से लगभग 5 घंटे देरी से लक्सर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंची। इसी बीच एक यात्री खाने-पीने का सामान लेने के लिए नीचे उतरा, तभी ट्रेन रवाना होने लगी।

ये देखकर यात्री जल्दबाजी में चढ़ने लगा, लेकिन बैलेंस बिगड़ने से यात्री नीचे गिर गया, तभी जीआरपी की जवान उमा ने यात्री को बचाने के लिए उसके दोनों हाथ पकड़े और ट्रेन में सवार यात्रियों ने ट्रेन की चेन खींचकर ट्रेन को रोका और यात्री को बाहर निकाला। गनीमत रही कि यात्री को खरोंच तक नहीं आई। लक्सर जीआरपी थाना प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि जम्मू से सियालदह की ओर जाने वाली सियालदह एक्सप्रेस लगभग 5 घंटे की देरी से दोपहर के समय लक्सर रेलवे स्टेशन पर पहुंची। जिसमें से एक यात्री खाने-पीने का सामान लेने के लिए नीचे उतरा और चलती ट्रेन में चढ़ने लगा, लेकिन बैलेंस न बनने से यात्री नीचे गिर गया। उन्होंने कहा कि ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल उमा ने समझदारी का परिचय देते हुए यात्री को ट्रेन के नीचे आने से बचाया।