Uttarakhand Congress: मनीष खंडूड़ी के बाद प्रदेश महामंत्री लक्ष्मी राणा ने छोड़ा हाथ का साथ, पार्टी पर लगाए आरोप

कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री लक्ष्मी राणा ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। लक्ष्मी राणा ने ये कदम एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट की कार्रवाई के दौरान पार्टी की तरफ से समर्थन नहीं मिलने के कारण उठाया है।

Share

लोकसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड कांग्रेस की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। बीते दिन मनीष खंडूड़ी ने पार्टी से इस्तीफा दे कर आज बीजेपी ज्वाइन कर ली है। Lakshmi Rana Resignation From Congress वही, आज कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री लक्ष्मी राणा ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। लक्ष्मी राणा ने ये कदम एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट की कार्रवाई के दौरान पार्टी की तरफ से समर्थन नहीं मिलने के कारण उठाया है। लक्ष्मी राणा ने बताया हाल ही में मेरे घर और प्रतिष्ठान पर राजनीतिक द्वेष के चलते ईडी की छापेमारी हुई, हालांकि मैं जानती हूँ ये एक कानूनी प्रक्रिया है, किंतु पार्टी की तरफ से मेरे खिलाफ हुए इस राजीनीतिक द्वेष के बारे में ना कोई प्रतिक्रिया आई ना ही किसी ने मुझे इस दुःख की घड़ी में कोई ढांढस बंधाया।

मैंने अपने जीवन के 27 साल से ज्यादा समय कांग्रेस परिवार की मजबूती के लिए कार्य किया, मैने उत्तराखंड के दूर दराज के पहाड़ी जिलों में हजारों महिलाओं और युवाओं को रात दिन मेहनत करके पार्टी में जोड़ने प्रयास किया, मैने मेरे जीवन का महत्वपूर्ण समय अपने. कांग्रेस परिवार की मजबूती के लिए समर्पित किया, किंतु आज मेरे कठिन समय में मेरे कांग्रेस परिवार के किसी भी जिम्मेदार पदाधिकारी ने मेरा साथ नहीं दिया, बहुत चिंतन करने के बाद मैंने अत्यंत आहत होकर दुखी मन से निर्णय लिया कि जिस कांग्रेस परिवार के सुख दुख में मैने अपना जीवन खपाया उस कांग्रेस पार्टी में रहने का कोई औचित्य नही है, इसलिए मैं आज दुखी मन से कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे रही हूं।