उत्तराखंड मौसम: ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद लुढ़का पारा, मैदानी शहरों में बढ़ेगी ठंड..आज ऐसा रहेगा मौसम

उत्तराखंड में आज भी पहाड़ी जनपदों की ऊंचाई वाली चोटियों पर बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गरज के साथ वर्षा हो सकती है।

Share

उत्तराखंड में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सोमवार को मौसम का मिजाज बदला। Uttarakhand Weather Report Today ऊंचाई वाले इलाकों में जहा बर्फबारी के साथ हल्की बारिश हुई वही, शहरी इलाकों में दिनभर आसमान में बदलो का डेरा रहा। केदारनाथ, बद्रीनाथ, हेमकुंड साहिब समेत पिथौरागढ़ की ऊंची चोटियों में बर्फबारी हुई। इससे पूरे प्रदेश में पारा लुढ़क गया। तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। आज और कल भी ऊंची चोटियों पर बर्फबारी होने की संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग की ओर से यलो अलर्ट जारी किया है।

पर्वतीय क्षेत्रों उत्तरकाशी, चमोली व पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की भी संभावना है। मैदानी क्षेत्रों खासकर हरिद्वार व ऊधमसिंहनगर में कोहरा छा सकता है जबकि दून में बादल छाए रहेंगे। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को भी साढ़े तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है। इस दौरान उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गरज के साथ वर्षा हो सकती है। इन पहाड़ी जनपदों की ऊंचाई वाली चोटियों पर बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया गया है।