Goa 37th National Games: उत्तराखंड की अंकिता ध्यानी ने 1500 मीटर दौड़ में जीता ब्रॉन्ज मेडल

गोवा में आयोजित 37वें राष्ट्रीय खेलों में पौड़ी जिले की रहने वाली अंकिता ध्यानी को 1500 मीटर की दौड़ में ब्रॉन्ज मेडल मिला है।

Share

राज्य की बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। बात खेल जगत की ही करें तो भी राज्य की अनेक प्रतिभाशाली बेटियों ने खेल के मैदान पर अपने प्रतिद्वंद्वियों को चारों खाने चित कर लगभग सभी खेल स्पर्धाओं में शानदार प्रदर्शन किया है। जिनमें राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली एथलीट अंकिता ध्यानी भी शामिल हैं। Goa 37th National Games गोवा में आयोजित 37वें राष्ट्रीय खेलों में पौड़ी जिले की रहने वाली अंकिता ध्यानी Ankita Dhyani Athlete को 1500 मीटर की दौड़ में ब्रॉन्ज मेडल मिला है। अंकिता ध्यानी के ब्रॉन्ज मेडल जीतने के साथ ही उत्तराखंड को राष्ट्रीय गेम में 9वां मेडल मिला है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अंकिता ध्यानी मूल रूप से राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के जहरीखाल ब्लाक के मेरूड़ा गांव की रहने वाली है। मध्यम परिवार से ताल्लुक रखने वाली अंकिता का सफर आसान नहीं रहा है, उन्होंने काफी कठिनाइयों से यहां तक का सफर हासिल किया है। उन्होंने गांव के ही छोटे से मैदान में अपनी ट्रेनिंग हासिल की। अंकिता के मेहनत और लगन को देखने के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण ने उन्हें साउथ अफ्रीका में ट्रेनिंग करने का मौका दिया। यही कारण है कि वह एक के बाद एक मेडल जीत कर उत्तराखंड और देश का नाम रोशन कर रही हैं। अंकिता ध्यानी को उत्तराखंड न्यूज टीम की ओर से बहुत बहुत शुभकामनाएं।