कैंची धाम में रील्स बनाने पर रोक, एक्शन में आया प्रशासन, DM ने अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

कैंची धाम आश्रम में रील्स बनाने पर रोक लगा दी गई है। यह फैसला 15 जून को होने वाले कैंची धाम महोत्सव को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Share

नैनीताल के विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम में रील्स बनाने पर रोक लगा दी गई है। Reels Banned In Kainchi Dham कैंची धाम में भक्तों की भीड़ को देखते हुए ऐसा फैसला लिया गया है। साथ ही 15 जून को कैंची धाम में होने वाले महोत्सव को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। इससे पहले चारों धाम समेत नैना मंदिर में भी मोबाइल के प्रतिबंध और वीडियोग्राफी व रील्स पर पाबंदी लगाई गई है। स्थापना दिवस पर आने वाले श्रद्धालुओं की संभावित संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने केदारनाथ मंदिर की तर्ज पर कैंची धाम मंदिर में परिसर फोटोग्राफी, वीडियो एवं रील्स बनने पर पूरी तरह से प्रतिबंधित लगा दिया है।

नैनीताल जनपद में स्थित बाबा नीम करौली महाराज के कैंची धाम मंदिर का स्थापना दिवस 15 जून को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा, जिसको लेकर मंदिर कमेटी ने तैयारियां पूरी कर ली है। स्थापना दिवस के अवसर पर आने वाले श्रद्धालुओं की अनुमानित संख्या को देखते हुए जिला अधिकारी वंदना सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठकर कैंची धाम महोत्सव के अवसर पर मंदिर परिसर के आसपास वाहनों का हॉर्न निषेध, तम्बाकू निषेध, धूम्रपान निषेध, प्लास्टिक का प्रयोग निषेध किया गया है, इसके साथ मंदिर परिसर के आसपास सोशल मीडिया हेतु रील्स, फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी पर प्रतिबंध लगाया गया है।