लोकसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड में बीजेपी ने तैनात किए प्रभारी, पढ़ें किसे मिली कहां की जिम्मेदारी

उत्तराखंड में बीजेपी ने पांचों लोकसभा सीटों को दो कलस्टर में बांटा है। साथ ही सरकार के दो मंत्रियों को इन दोनों कलस्टर की जिम्मेदारी दी गई है।

Share

लोकसभा चुनावों को लेकर उत्तराखंड में भी तैयारियां तेज हो गई हैं। अब भारतीय जनता पार्टी जनता को साधने के लिए अपने रणनीति को आखिरी रूप दे रही है। Uttarakhand BJP Releases list of Incharge इसी कड़ी में उत्तराखंड में बीजेपी ने पांचों लोकसभा सीटों को दो कलस्टर में बांटा है। साथ ही सरकार के दो मंत्रियों को इन दोनों कलस्टर की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, अब बीजेपी ने उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर प्रभारी, सह प्रभारी और संयोजक के रूप में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को तैनात कर दिया है। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है। जिसके तहत कुमाऊं की 2 लोकसभा सीटों के लिए कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा और गढ़वाल की 3 लोकसभा सीटों के लिए कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

इसके साथ ही सभी पांचों लोकसभा सीटों के लिए प्रभारी, सह प्रभारी और संयोजक नियुक्त किए गए हैं। गढ़वाल संसदीय सीट के लिए पुष्कर काला, हेमंत द्विवेदी और विजय कप्रवाण, अल्मोड़ा संसदीय सीट के लिए सुरेश भट्ट, दीपक मेहरा और शिव सिंह बिष्ट को नियुक्त किया है। वहीं, नैनीताल उधमसिंह नगर संसदीय सीट के लिए बलवंत सिंह भौर्याल, राकेश नैनवाल और विवेक सक्सेना, हरिद्वार संसदीय सीट के लिए कुलदीप कुमार, आदित्य चौहान और जयपाल सिंह चौहान को प्रभारी, सह प्रभारी एवं संयोजक नियुक्त किए हैं। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन ठाकुर ने बताया कि जिन लोगों को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है, वो पार्टी को मजबूती प्रदान करते हुए सभी सीटों पर भारी मतों से जीत दिलाएंगे।