हरिद्वार पंचायत चुनाव में प्रचंड जीत की ओर BJP, अब तक इतनी सीटों पर कब्जा…

Share

Haridwar Panchayat Chunav Result: हरिद्वार के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना जारी है। इस बार सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी जीत की ओर बढ़ रही है। बता दें कि इस चुनाव के लिए सोमवार (26 सितंबर) को मतदान हुआ था और नतीजे 28 सितंबर को घोषित किए जाने थे, लेकिन देर रात तक भी रिजल्ट घोषित नहीं किए गए और अब भी मतगणना जारी है। देर शाम तक जिला पंचायत की 44 सीटों में से 26 सीटों के जो नतीजे आए हैं, उनमें सर्वाधिक 14 सीटें लेकर भाजपा फिलहाल सबसे आगे है। नौ सीटों के साथ बसपा उसे टक्कर दे रही है। दो सीटों पर कांग्रेस और एक पर आप ने जीत दर्ज कर ली है।

अंतिम परिणाम आने तक बाजी भाजपा और बसपा में किसी भी दल के हाथ लग सकती है। अभी तक के परिणाम से भाजपा बेहद उत्साहित है। पार्टी ने जिले में अब तक हुए चार जिला पंचायत चुनावों में चार से अधिक सीटें नहीं जीती थीं। 14 सीटें जीत कर पार्टी की निगाह अब जिला पंचायत की सत्ता पर लगी है। हालांकि अंतिम परिणाम आने के बाद ही असली तस्वीर साफ होगी। जिले में नतीजों को लेकर दलों और प्रत्याशियों के समर्थकों में गहमाहमगी बनी हुई है। कई स्थानों पर टकराव, पथराव और मारपीट की घटनाएं भी सामने आई हैं।

बता दे, हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में छह ब्लॉकों में ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के लिए 26 सितंबर को वोट डाले गए थे और 85.20 फीसदी मतदान हुआ था। इसके लिए वोटों की गिनती 28 सितंबर को शुरू हुई और अब भी जारी है। भारतीय जनता पार्टी ने पिछले चुनावों में जिला पंचायत बोर्ड की केवल तीन सीट पर जीत हासिल की थी। हरिद्वार जिले की 11 विधानसभा सीटों पर साल 2017 में भाजपा ने 8 पर जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा हरिद्वारा में केवल तीन सीटों पर सिमट गई थी।