उत्तराखंड: इन चार शहरों से अयोध्या तक शुरू हुई बस सेवा, ये रहेगा किराया

उत्तराखंड सरकार के निर्देश के बाद परिवहन विभाग ने हल्द्वानी, देहरादून, ऋषिकेश,हरिद्वार और रामनगर से अयोध्या तक बस सेवा शुरू कर दी है।

Share

उत्तराखंड में रहने वाले राम भक्तों के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड सरकार के निर्देश के बाद परिवहन विभाग ने हल्द्वानी, देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार और रामनगर से अयोध्या तक बस सेवा शुरू कर दी है। Bus started from Dehradun to Ayodhya बता दें मुख्यमंत्री ने परिवहन सचिव को बीते दिनों उत्तराखंड के मुख्य मुख्य शहरों से अयोध्या तक बस के लिए बस सेवा शुरू करने के निर्देश दिये थे। जिसके बाद आज परिवहन विभाग ने उत्तराखंड के चार प्रमुख शहरों से बस सेवाएं शुरू कर दी हैं। उत्तराखंड में नेपाल जाने वाली बस के बाद डायरेक्ट 700 से ज्यादा किलोमीटर की दूरी तय करने वाली यह पहली बस सेवा होगी।

हल्द्वानी, हरिद्वार, ऋषिकेश, देहरादून और रामनगर से शुरू होने वाली इस सेवा के बाद लोग डायरेक्ट अयोध्या तक सफर तय कर सकेंगे। ये बस लखनऊ, बाराबंकी,सीतापुर से होते हुए जाएगी। उत्तराखंड से चलने वाली सभी बसों का रूट हरिद्वार के चंडी घाट से होते हुए नजीबाबाद रोड और उसके बाद बरेली, रामपुर, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी होते हुए अयोध्या तक का रहेगा। देहरादून से अयोध्या तक चलने वाली बस का किराया 1095 रखा गया है। अभी केवल साधारण बस सेवा शुरू की गई है। भविष्य में यात्रियों की संख्या को देखते हुए परिवहन विभाग स्लीपर बस सेवा भी शुरू कर सकता है।