Mumbai Kauthig 2024: मुख्यमंत्री धामी का महाराष्ट्र दौरा, प्रवासी उत्तराखंडियों से करी ये अपील

सीएम धामी ने 'मुम्बई कौथिग सीजन-15' में पहुंचे सभी उत्तराखंडवासियों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया। सीएम धामी ने प्रवासी उत्तराखंडियों से साल में एक बार मातृभूमि आने की अपील की।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को मुंबई दौरे पर थे। जहा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महाराष्ट्र के नवी मुंबई में ‘मुंबई कौथिग सीजन-15’ में प्रतिभाग किया। Chief Minister in Dhami Mumbai Kauthig सीएम धामी ने ‘मुम्बई कौथिग सीजन-15’ में पहुंचे सभी उत्तराखंडवासियों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया। सीएम धामी ने प्रवासी उत्तराखंडियों से साल में एक बार मातृभूमि आने की अपील की। उन्होंने कहा कि खुद को तथा अपने बच्चों को अपने गांव से, अपने मूल निवास से जोड़े रखिए। अपने ग्राम देवता, अपने कुल देवी-देवता से जोड़े रखिए। उन्होंने वहां मौजूद मुंबई वासियों से कहा कि वे सभी उत्तराखंड अवश्य आएं और प्रदेश की विशेषताओं का आनंद लें।

कौथिग में सीएम धामी ने कहा कि मुझे यह जानकर अत्यंत प्रसन्नता हुई कि इतनी बड़ी संख्या में यहां उत्तराखंड के लोग उपस्थित हुए। ये हम सभी के प्रयासों का परिणाम है। आज इस अवसर पर मुझे भी यहां उपस्थित होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ जिसके लिए मैं आप सभी का आभारी हूं। हमारी सरकार लोक संस्कृति और लोक विरासत के संरक्षण के लिए गंभीर प्रयास कर रही है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि हम जल्द वैश्विक पटल पर अपनी सांस्कृतिक पहचान को स्थापित करेंगे। कार्यक्रम के बाद सीएम धामी ने मीडिया के यूनिफॉर्म सिविल कोड (यूसीसी) पर किए सवाल पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि कमेटी ने ड्राफ्ट बना लिया है। ड्राफ्ट मिलते ही सरकार लागू करने के क्रम में आगे बढ़ेगी।