भाजपा की मीडिया कार्यशाला में बोले सीएम धामी, कहा- UCC को लेकर भ्रांति न फैले, लोगों तक सही जानकारी पहुंचाएं

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज राज्य स्तरीय भाजपा मीडिया कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया की भूमिका हमेशा से ही सरकार और जनता के बीच एक सेतु की रही है।

Share

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर भाजपा अपनी रणनीतियों को धार देने में जुटी हुई है, ताकि प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों को एक बार फिर जीतकर हैट्रिक लगा सके। BJP Media Workshop इसी कड़ी में सभी मीडिया प्रभारियों को पूरी तरह से सक्रिय किए जाने को लेकर भाजपा ने मंगलवार को एक दिवसीय प्रदेश मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य स्तरीय भाजपा मीडिया कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया की भूमिका हमेशा से ही सरकार और जनता के बीच एक सेतु की रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन का ही प्रतिफल है कि हम उत्तराखंड को श्रेष्ठ राज्य बनाने की ओर अग्रसर हैं। प्रधानमंत्री से प्रेरणा पाकर हमनें उत्तराखंड में विगत ढाई वर्षों में कुछ ऐसे महत्वपूर्ण और कठोर निर्णय लिए हैं। जो विगत 23 वर्षों में नहीं लिए गए थे।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रदेश सरकार देवभूमि उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू करने की तैयारी में है। यूसीसी लागू करने के लिए प्रदेश की जनता ने विधानसभा चुनाव में सरकार को आशीर्वाद दिया था। अब इसे लागू करने का वक्त आ गया है। यूसीसी के फायदों के बारे में लोगों को जागरूक करना होगा। इसे लेकर किसी तरह की भ्रांतियां न फैले। इस बात का विशेष ध्यान रखना है और लोगों को सही जानकारी पहुंचानी है। सीएम ने कहा कि शीघ्र ही समिति यूसीसी का ड्राफ्ट सरकार को सौंपेगी। विधानसभा चुनाव से पहले हमने प्रदेश की जनता से यूसीसी लागू करने का वादा किया था। इस पर जनता का आशीर्वाद मिला। यूसीसी के मुद्दे की विस्तृत जानकारी सभी माध्यमों से देनी है। साथ ही विपक्ष की ओर से फैलाई जा रही भ्रांति को भी दूर करना है।