विवादित उद्योगपति सुधीर विंडलास को CBI ने किया गिरफ्तार, लैंड फ्रॉड और जालसाजी के हैं आरोप

धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में उद्योगपति सुधीर विंडलास को सीबीआई ने उनके तीन साथियों समेत गिरफ्तार कर लिया है। विंडलास पर राजपुर में बेशकीमती जमीनों का धोखाधड़ी कर एक अन्य कारोबारी को बेचने का आरोप है।

Share

जमीनों की खरीद फरोख्त के नाम पर फर्जीवाड़े के मामले में विवादित उद्योगपति सुधीर विंडलास को सीबीआई ने उनके तीन साथियों समेत गिरफ्तार कर लिया है। Controversial industrialist Sudhir Windlass arrested आरोपियों की गिरफ्तारी की सीबीआई के अधिकारियों ने पुष्टि की है। आरोपियों को आज सीबीआई स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। गौर हो, सीबीआई ने पिछले दिनों राजपुर रोड स्थित सुधीर विंडलास के घर और कुछ दूसरे ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान जरूरी दस्तावेजों के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की भी छानबीन की गई थी। खबर है कि इस दौरान सीबीआई के हाथ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी लगे थे। इस पूरी जांच के बाद अब सुधीर विंडलास को उनके साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोप था कि विंडलास ने जमीनों के फर्जी दस्तावेज बनाकर उन्हें बेचा है। इसमें कई मृत लोगों को भी जिंदा दर्शाया गया था। जिनके स्थान पर अपने कर्मचारियों व साथियों को खड़ा किया गया था। इसके बाद एक मुकदमा पूर्व सैन्य अधिकारी ने दर्ज कराया। विंडलास पर इनकी जमीन हथियाने का भी आरोप है, उद्योगपति विंडलास के खिलाफ 2018 में इसी तरह का एक मुकदमा दर्ज किया गया था। इन मामलों की जांच देहरादून पुलिस कर रही थी, लेकिन पुलिस की जांच पर विश्वास ना करते हुए उनके द्वारा सीबीआई जांच किए जाने की मांग की गई थी। जांच के दौरान सीबीआई ने उनके घर, ठिकानों और संस्थान पर भी छापे मारे। इसी बीच बृहस्पतिवार शाम को उद्योगपति सुधीर विंडलास, रवि दयाल व दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया है।