DA Hike: धामी सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी, जारी हुआ आदेश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा राज्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की सौग़ात दी गई है। प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को मौजूदा महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी करते हुए अब 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा।

Share

उत्तराखंड में धामी सरकार ने कर्मियों को दिया बड़ा तोहफा दिया है। विभिन्न संगठनों की मांग के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चार प्रतिशत बढ़े हुए महंगाई भत्ते की पत्रावली को अनुमोदन दिया। Uttarakhand DA Hike Updates जिसके बाद आज महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी का आदेश जारी कर दिया गया है। इससे पहले उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति ने मुख्यमंत्री से महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग की थी। केंद्र के समान महंगाई भत्ता चार प्रतिशत बढ़ाने की मांग कई माह से चल रही थी।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने इसकी पत्रावली पर अनुमोदन कर दिया। शनिवार को इसका आदेश जारी हो गया है। सरकार के इस फैसले से उत्तराखंड राज्य कर्मचारियों और पेंशनधारियों को राहत मिलेगी। बता दें आने वाले कुछ समय में प्रदेश में लोकसभा चुनाव होने वाले है। धामी सरकार के इस फैसले को लोकसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। चुनाव से पहले कर्मचारियों और पेंशनरों को दी गई सौगात से आने वाले दिनों में धामी सरकार के साथ ही बीजेपी को फायदा मिलेगा।