Dehradun: डोईवाला बडकोट रेंज में संदिग्ध परिस्थितियों में हाथी की मौत, वन विभाग में मचा हड़कंप

हाथी का शव एक खेत में पड़ा मिला. सूचना पर वन कर्मचारी मौके पर पहुंचे। हाथी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद दफना दिया गया है।

Share

बड़कोट वन रेंज के माजरीग्रांट क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में हाथी मृत अवस्था में मिलने से हड़कंप मचा है। Elephant body found in Doiwala हाथी का शव एक खेत में पड़ा मिला। सूचना पर वन कर्मचारी मौके पर पहुंचे। हाथी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद दफना दिया गया है। खेत में मृत हाथी पड़े होने की सूचना पर काफी संख्या में लोग पहुंचे। देहरादून वन प्रभाग के बड़कोट वन रेंज के तहत माजरी ग्रांट ग्राम पंचायत के वार्ड 13 रेशममाजरी क्षेत्र में बृहस्पतिवार को गेहूं के खेत में हाथी मृत अवस्था में पड़ा था।

ग्रामीणों ने जब हाथी का शव देखा तो वन क्षेत्राधिकारी डीएस रावत को सूचना दी। क्षेत्राधिकारी अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे और हाथी के शव को कब्जे में ले लिया। हाथी की सूंड में चोटों के निशान थे। उपवन प्रभागीय अधिकारी स्पर्श काला ने बताया कि मृतक हाथी की उम्र करीब 15 साल है और वह नर हाथी है। मृत हाथी के सभी अंग सुरक्षित हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि हाथी को कोई बीमारी हो सकती है। तीन चिकित्सकों के दल ने मृत हाथी का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम के बाद हाथी का शव दफना दिया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।