नए वित्तीय वर्ष के बजट के लिए जनता से मांगे सुझाव, जानिए कैसे और कहां भेज सकते हैं अपने सुझाव

धामी सरकार ने नए वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। बजट के लिए सभी लोगों से सुझाव मांगे गए हैं।

Share

धामी सरकार 2024-25 के बजट की तैयारी में जुट गई है। 2024-25 बजट के लिए धामी सरकार ने जनता से सुझाव मांगे हैं। Dhami government ask suggestions for budget जिसके लिए आने वाली 10 जनवरी 2024 तक बजट की वेबसाईट, ई-मेल के और व्हाट्सअप नंबर पब्लिक के लिए खोले दिए गए हैं। इन सभी पर आगामी बजट को लेकर सुझाव दिये जा सकेंगे। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया इस वर्ष भी जनता का बजट बनाया जाएगा। इसके लिए जनता से बजट को लेकर सुझाव मांगे जाएंगे। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया प्रदेश में सभी विभागों और संस्थाओं में कार्यरत मानव संसाधन की सटीक जानकारी प्राप्त करने के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया पहली बार विभागाध्यक्ष के स्तर पर आईएफएमएस पोर्टल पर स्वीकृत और कार्यरत पदों का पूर्ण विवरण भरने के बाद ही बजट की मांग करने का प्रावधान किया गया है।

यहां दें अपने सुझाव: आने वाले वित्तीय वर्ष के बजट निर्माण के लिए जनता के सुझाव आमंत्रित किये गये हैं, पब्लिक आगामी 10 जनवरी, 2024 तक बजट की ऑफिसियल वेबसाइट https://budget.uk.gov.in/feedback पर या फिर ई मेल एड्रेस budget- uk@nic.in या फिर व्हाट्सअप मोबाईल नं० (9520820683) पर भी अपने सुझाव सरकार तक पहुंचा सकते हैं।