देहरादून में गुलदार के हमले का फर्जी वीडियो वायरल, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

कुछ शरारती लोगों द्वारा गुलदार के हमले का एक वीडियो वायरल करते हुए उसे देहरादून का बताया गया है और आम जनता में भय व्याप्त करने का प्रयास किया गया।

Share

उत्‍तराखंड के कई जिलों में इन दिनों गुलदार का आतंक है। जो गुलदार देहरादून में कभी कदार नजर आता था, वह इस समय दहशत का पर्याय बना हुआ है। Guldar fake video ज्‍यादातर घटनाओं में गुलदार ने शाम के समय बच्‍चों पर हमला बोला है। गुलदार की दहशत के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है। कुछ शरारती लोगों द्वारा गुलदार के हमले का एक वीडियो वायरल करते हुए उसे देहरादून का बताया गया है और आम जनता में भय व्याप्त करने का प्रयास किया गया। भ्रामक सूचना फैलाने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ वन विभाग द्वारा तहरीर दी गई है। जिसके आधार पर थाना रायपुर में आईटी एक्ट और आईपीसी की संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

हालांकि राजपुर क्षेत्र में गुलदार द्वारा एक बालक पर हमला किए जाने के बाद राजपुर और रायपुर पुलिस द्वारा वन विभाग के साथ समन्वय स्थापित किया गया है और दिन-रात नियमित रूप से प्रभावित इलाके में गश्त करते हुए लोगों को सावधानी बरतने के लिए सचेत किया जा रहा है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पिछले 20 दिनों में गुलदार द्वारा दो घटनाएं थाना राजपुर और थाना रायपुर क्षेत्र में हुई हैं। उसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम आम जनता को अलर्ट कर रही है। गुलदार को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है, लेकिन कुछ फेक वीडियो देखे गए हैं जो कि देश के दूसरे हिस्सों के हैं। जिसके बाद आम जनता गुलदार की दहशत से डरी हुई है, लेकिन जब वीडियो की जांच की गई तो वह फेक पाया गया। उन्होंने कहा कि वन विभाग की तहरीर के आधार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। साथ ही अपील की गई कि इस तरह के फेक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित न करे।